Thursday, October 28, 2021

अपनी Flawless स्किन के लिए ऐश्वर्या राय इस्तेमाल करती हैं ये ‘घर का नुस्खा’, जानें

Must read


Aishwarya Rai Beauty Tips: बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन की गिनती दुनिया की सबसे खबसूरत महिलाओं में होती है। अलग-अलग समारोह में अपने कई अवतारों से फैंस को आश्चर्यचकित करने वाली इस एक्ट्रेस ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। 9 साल की बेटी आराध्या की मां ऐश्वर्या आज भी किसी नवयुवती से कम नहीं लगती हैं। विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन की सुंदरता की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। 47 साल की उम्र में भी यह आज की एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं।

हर युवती की चाहत होती है कि उनकी स्किन ऐश्वर्या राय जैसी चमकती रहे। उनके जैसी त्वचा पाने के लिए आपको किसी महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल की जरूरत नहीं है। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो घर के नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं। आइए जानते हैं –

इस फेस मास्क का करती हैं इस्तेमाल: अपने एक पुराने इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वो अपने चेहरे को हेल्दी बनाए रखने के लिए वो घर में जो सामग्री आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं, उनके इस्तेमाल से फेस मास्क बना लें। उनके मुताबिक बेसन, दही और शहद से पेस्ट बनाकर उसे स्किन पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं।

खीरा से बना फेस मास्क: इसके अलावा, दिन भर की थकान और चेहरे की डलनेस को दूर करने के लिए खीरे का पेस्ट यूज किया जा सकता है। लंबे समय तक इन 2 घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल चेहरे पर चम्तकारी प्रभाव ला सकता है। इसके अलावा, डार्क सर्कल दूर करने के लिए आप खीरे के जूस का इस्तेमाल करें। इसे आप फ्रिज में रखकर ज्यादा समय तक उपयोग में ला सकते हैं। इसमें कॉटन पैड को डूबोएं और आंखों के नीचे लगाएं।

खूब पानी पीती हैं: कई खबरों में इस बात का प्रमाण मिलता है कि उनकी यूथफुल त्वचा का राज है बहुत ज्यादा मात्रा में पानी पीना। इससे उनके चेहरे का ग्लो हमेशा ही बरकरार रहता है। खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए वो जितना हो सके उतना पानी पीती हैं।

घर का खाना खाती हैं: ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह घर का खाना पसंद करती हैं और साथ ही अपनी कैलोरी को भी मॉनीटर करते रहती हैं। उन्होंने बताया कि वह अधिक जंक फूड्स का सेवन नहीं करती हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article