Sunday, October 24, 2021

आधी से भी कम कीमत में मिल रहा है Sony का DSLR कैमरा

Must read

आधी से भी कम कीमत में मिल रहा है Sony का DSLR कैमरा

DSLR camera: फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या फिर कोई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भला अच्छी फोटो कौन अपलोड नहीं करना चाहता है। इसके लिए यूजर्स ढेरों ऐप्स, फिल्टर्स और न जाने किन-किन टूल्स का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही कई लोग DSLR कैमरे से भी फोटोग्राफी करना चाहते हैं, ताकि उन्हें ढेरों लाइक, कमेंट और शेयर मिल सकें।

बाजार में एक DSLR कैमरे की कीमत काफी अधिक होती है और जितने ज्यादा फीचर्स और फंक्शन, उसकी कीमत भी उतनी ही अधिक हो जाती है। लेकिन आज हम आपको कुछ सेकेंड हैंड DSLR कैमरों के बारे में बताने जा रहे हैं। इस सेगमेंट में निकोन और सोनी DSLR कैमरे मौजूद हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में।

Nikon D3200 के साथ आता है जूम लेंस

सेकेंड हैंड मार्केट ऐप OLX पर निकोन 3200डी DSLR कैमरा मिल रहा है। इस कैमरे के साथ 70-300mm लेंस दिया गया है, जो अच्छी जूम कैपिसिटी देता है। ओएलएक्स पर यह 27500 रुपये का मिल रहा है, जबकि कंपनी ने अब इसे बंद कर दिया है, जिसके साथ स्टैंडर्ड लेंस दिया जाता है। इसमें 24.4 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है, जो सीमोस सेंसर है। साथ ही यह कैमरा 3 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है।

Sony Alpha a7II है मिररलेस कैमरा

सेकेंड हैंड मार्केट ऐप OLX पर सोनी का प्रीमियम डीएसएलआर कैमरा Sony Alpha a7II भी मिल रहा है। ओएलएक्स पर इसकी कीमत आधे से भी कम है। दरअसल, ओएलएक्स पर यह 70 हजार रुपये में मिल रहा है, जबकि पर यह करीब 2 लाख रुपये का है। यह कैमरा कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, लेकिन कैमरा लेने से पहले उसे अच्छी चेक कर लें। इसमें 24.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेलर इसके साथ सभी असेसरीज को दे रहा है।

Nikon D3300 के साथ मिल रहे हैं दो लेंस

Nikon D3300 कैमरा भी ओएलएक्स पर मिल रहा है। पोस्ट के मुताबिक, इस कैमरे के साथ 18-55एमएम और 55-200एमएम का लेंस दिया गया है। इसके साध ही सीपीएल फिल्टर और कैरीबैग भी मिलता है। सेलर द्वारा इसकी 3 फोटो पोस्ट की गई हैं और इसकी कीमत 28000 रुपये है। इस कैमरे भी में भी 3 इंच का स्क्रीन दिया गया है और यह रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। जबकि ब्रांड न्यू DSLR Nikon D3300 के साथ सिर्फ एक ही लेंस मिलता है। कुछ और सेकेंड हैंड कैमरों के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।

सलाह: OLX से कोई भी सामान खरीदने से पहले उसके बारे में दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ लें। इसके बाद सेलर से कॉन्टेक्ट करें और प्रोडक्ट को अच्छे से छूकर चेक करें। इसके लिए आप किसी जानकार को भी साथ ले जा सकते हैं या फिर किसी सर्विस सेंटर पर भी दिखा सकते हैं। बिल आदि की भी जानकारी ले लें। पूरी तरह निश्चिंत होने के बाद ही प्रोडक्ट लें और उसके बाद पेमेंट करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article