Sunday, October 24, 2021

इनका इस्तेमाल करके फेंक देता है सब- जब बाबा रामदेव के सामने बोल पड़े थे लालू यादव

Must read


आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव अपने चुटीले और ठेठ देशी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। ऐसा ही एक मौका तब आया जब योग गुरु बाबा रामदेव उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। इसी दौरान लालू यादव ने स्वामी रामदेव की भी चुटकी ले ली थी और कह दिया था कि सब लोग इनका इस्तेमाल कर फेंक देते हैं। उनकी इस बात पर रामदेव खिलखिला कर हंस पड़े थे।

लालू यादव और बाबा रामदेव एक साथ मीडिया से रूबरू हुए थे। इसी दौरान लालू ने कहा था कि हम इसलिए बिगड़ते हैं इनके ऊपर, क्योंकि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है। यह पता नहीं किसके-किसके चक्कर में पड़े रहते हैं। इनका इस्तेमाल कर फेंक देता है सब। तो इसलिए हम कभी-कभी बिगड़ते हैं, लेकिन दिल से नहीं बिगड़ते हैं।

लालू यादव ने बताया था कि बाबा रामदेव ने उन्हें मेडिटेशन समेत तमाम योग क्रियाएं सिखाई थीं। इस दौरान उन्होंने टीवी पर योग करके दिखाया भी था। कपालभाति के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि आपका फूंक तो बहुत जोरदार है, अच्छे-अच्छे को उड़ा देंगे। इस पर लालू ने मुस्कुराते हुए कहा था- ऊ फूंक देंगे तो कोई टिकेगा नहीं, यह तो शरीर का फूंक है।

लालू ने की थी रामदेव की तारीफ: मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में लालू ने कहा था कि बीच के दिनों में ये भले ही गड़बड़ हो गए हों, राजनीति से मेरा वास्ता नहीं। लेकिन योग के क्षेत्र में इन्होंने जो काम किया है वह काबिले तारीफ है। यह सब कुछ सदियों तक चलता रहेगा। लालू ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा तैयार किए गए एक साबुन को दिखाते हुए कहा था कि इसमें गाय भैंस का दूध है। हम दूध पीने वाले लोग हैं, इस साबुन को भी इस्तेमाल करेंगे। उल्टा-पुल्टा कॉस्मेटिक लगाकर लोगों का चेहरा खराब हो गया है, उसे यह ठीक करेगा।

जब लालू यादव ने साधा था पीएम मोदी पर निशाना: लालू प्रसाद यादव अपने चुटीले अंदाज को लेकर काफी मशहूर हैं। स्वाभिमान रैली के दौरान लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, “यादव लोग को जब भैंस नहीं पटक सकी, तो नरेंद्र मोदी कैसे पटक देगा? उन्होंने बोला कि हम स्मार्ट सिटी बनाएंगे। लालू को स्मार्ट सिटी नहीं स्मार्ट गांव चाहिए।”



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article