Thursday, October 28, 2021

एचपी स्टूडेंट के लिए लाया नया लैपटॉप

Must read

एचपी स्टूडेंट के लिए लाया नया लैपटॉप

HP Chromebook 11a Price: कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के बाद भारत में बच्चों की पढ़ाई फोन, टैब और लैपटॉप पर सिमट कर रह गई हैं। स्मार्टफोन की अपनी सीमाएं हैं और लैपटॉप महंगे होने के कारण कई लोगों की पहुंच से दूर होते हैं। ऐसे में एचपी ने नया किफायती लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसका नाम HP Chromebook 11a है। इसकी शुरुआती कीमत 21,999 रुपये है। यह लैपटॉप सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैकअप देता है।

एचजी क्रोमबुक 11ए कोई फ्लैगशिप नोटबुक नहीं है, जिसमें शानदार स्पेसिफिकेशन और दमदार खूबियां मिलती हों। यह छात्रों के लिए तैयार किया गया है ताकि वह गूगल डॉक्यूमेंट और ऑनलाइन क्लास को आसानी से इस्तेमाल कर सकें। यह लैपटॉप क्रोम ओएस पर काम करता है। इसका वजन 1 किलोग्राम है और यह मीडियाटेक एमटी 8183 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है।

HP Chromebook 11a का डिस्प्ले

एचजी क्रोमबुक 11ए लैपटॉप क्रोम ओएस दिया है, जिसकी मदद से इसमें गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस किया जा सकता है। लैपटॉप में 11.6 इंच एचडी आईपीएस टच डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1,366×768 पिक्सल है। इसमें 220 निट्स ब्राइटनेस और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 73.8 प्रतिशत है। इन्हें भी पढ़ेंः वीवो 10,000 रुपये से कम में दे रहा है ये फोन

HP Chromebook 11a के पोर्ट्स

HP Chromebook 11a में पोर्ट्स के रूप में यूएसबी ए, यूएसबी सी पोर्ट दिए गए हैं और इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर भी दिया है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप देती है।

HP Chromebook 11a का कैमरा

इस लैपटॉप में एचडी कैमरा दिया है, जो ऑनलाइन क्लासेस और ऑनलाइन मीटिंग में उपयोगी साबित होता है। साथ ही इसमें फुल साइज कीबोर्ड दिया है। कंपनी ने इसमें 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है और यह 100 जीबी के क्लाउड स्टोरेज के साथ आता है। हालांकि इसकी रैम की जानकारी नहीं दी है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article