Thursday, October 28, 2021

ऑफिस में नहीं है कोई पर्सनल केबिन, बाकी कर्मचारियों के साथ ही बैठते हैं मुकेश अंबानी

Must read


Mukesh Ambani Office, Reliance Jio Office Mumbai: रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी आए दिन खबरों में रहते हैं। कभी अपनी संपत्ति तो कभी कुछ इंवेस्टमेंट और पारिवारिक कारणों से चर्चा में रहते हैं। दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में शामिल होने के बावजूद मुकेश अंबानी बेहद आम जिंदगी जीना पसंद करते हैं।

कई रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह 5 बजे उठने से लेकर कहीं बाहर जाने से पहले मां का आशीर्वाद लेने जैसी साधारण आदतें ही उन्हें खास बनाती हैं। कुछ समय पहले मुकेश अंबानी के करीबी माने जाने वाले परिमल नथवानी ने बताया था कि मुकेश अंबानी ऑफिस में सभी स्टाफ के साथ ही बैठते हैं।

ओपन ऑफिस कल्चर प्रमोट करते हैं मुकेश अंबानी: राज्यसभा सांसद परिमल नथवानी ने एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में बताया था कि रिलायंस जियो के कॉर्पोरेट ऑफिस में मुकेश अंबानी का कोई पर्सनल केबिन नहीं है। वहां वो बाकी स्टाफ के साथ बैठकर सामान्य कर्मचारियों के तरह ही काम करते हैं। वो आगे बताते हैं कि जब तक उनका काम खत्म नहीं हो जाता है तब तक वो सोते नहीं हैं, बेशक रात के 1-2 भी क्यों न बज जाएं। बता दें कि सिर्फ मुकेश ही नहीं, बल्कि उनके बच्चों के लिए भी अलग से केबिन नहीं बनाए गए हैं।

शानदार तरीके से बना है ऑफिस: खबरों के अनुसार नवी मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में बने इस ऑफिस में तकरीबन साढ़े 17 हजार लोग काम करते हैं। ये दफ्तर पूरी तरह खुला है जहां कोई दीवार या बैरिकेड नहीं बनाई गई है। इसके पीछे मुकेश अंबानी की सोच थी कि वो केबिन कल्चर को खत्म कर ओपन ऑफिस कल्चर को बढ़ावा दे सकें। बताया जाता है कि आठ मंजिला इस इमारत में सभी सुविधाएं व हाइटेक चीजें उपलब्ध हैं।

21 करोड़ में बनकर तैयार हुआ है: जियो के ऑफिस को रिलायंस के बाकी सभी ऑफिस से बड़ा व लग्जिरियस बताया जाता है। इस बिल्डिंग को हर्मन मिलर रीच अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। पूरी तरह कांच के बने इस ऑफिस कैंपस में लॉन, गेस्ट हाउस व शानदार होटल्स भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ऑफिस को बनाने में करीब 21 अरब रुपये खर्च हुए हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article