Monday, October 18, 2021

कभी कपिल शर्मा के पास बहन की शादी कराने तक के नहीं थे पैसे

Must read


कॉमेडी किंग कपिल शर्मा एक बार फिर से अपनी टीम के साथ टीवी पर वापसी करने वाले हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘द कपिल शर्मा शो’ का नया सीजन 21 अगस्त से ऑन एयर होने वाला है। कपिल शर्मा आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन आज वह जिस मुकाम पर हैं, उस तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मशक्कत की थी। इस बात का खुलासा कपिल शर्मा कई बार अपने इंटरव्यू में भी कर चुके हैं।

एक समय ऐसा था जब कपिल शर्मा के पास अपनी बहन की शादी करवाने तक की पैसे नहीं थे। परिवार को सपोर्ट करने के लिए कपिल दुपट्टे तक बेचा करते थे। कपिल ने इटरव्यू में कहा था, “जब कैंसर से पिता की मृत्यु हो गई तो मम्मी चाहती थीं कि मैं उनकी जगह नौकरी करूं। मम्मी कहती थीं कि तेरे आगे तरक्की के काफी चांस हैं। लेकिन मैंने कहा कि मेरा नौकरी करने का मन नहीं करता। मैं बॉम्बे चला जाऊंगा, खुद का गुजारा तो कर ही लूंगा।”

कपिल शर्मा आगे बता रहे हैं, “वो टाइम बेहद ही मुश्किल था। नौकरी नहीं है घर पर। सरकारी क्वार्टर मिला हुआ था, वो भी खाली करना था। बहन की शादी करनी थी। एक अच्छा-सा लड़का देखकर मैंने उसकी सगाई कर दी थी। जितना भी पैसा मैंने लाफ्टर चैलेंज से इक्ट्ठा किया वो मैंने बहन की शादी पर खर्च कर दिया था।”

कपिल शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह दसवीं कक्षा में थे तब पॉकेट मनी के लिए एक टेलीफोन बूथ पर काम करने लगे थे। केवल इतना ही नहीं कपिल शर्मा ने अपने घर को सपोर्ट करने के लिए दुपट्टे भी बेचे थे।

इस तरह बदली थी किस्मत: कपिल शर्मा कॉलेज के दौरान काफी समय तक थियेटर का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में भी अपना ऑडिशन दिया, यह शो उन्होंने जीत लिया। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ कपिल की जिंदगी में मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद कॉमेडियन ने दोबारा पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा।

कपिल शर्मा की कमाई: कपिल शर्मा ने अपनी मेहनत से अर्श से फर्श तक का सफर तय किया। आज कॉमेडियन के पास मुंबई में अपना घर है, जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज, रेंज रोवर और वॉल्वो एक्स सी जैसी महंगी गाड़ियां भी मौजूद हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article