Monday, October 18, 2021

कभी गर्ल्स कॉलेज में एक्टिंग सिखाते थे कपिल शर्मा, खुद किया था खुलासा

Must read


कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी खूब नाम कमाया है। उन्होंने कॉमेडी को एक अलग ही लेवल पर पहुंचाया है। एक बार फिर से ‘द कपिल शर्मा शो’ टीवी पर वापसी को तैयार है। इस बात का खुलासा खुद कॉमेडियन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘द कपिल शर्मा शो’ का नया सीजन 21 अगस्त से प्रसारित होगा। कपिल शर्मा का आज देश और विदेश में लाखों-करोड़ों फैन्स हैं। लेकिन उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा।

कपिल शर्मा आज जिस सफलता की ऊंचाइयों को छू रहे हैं, यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत और मशक्कत की। अपने हंसमुख अंदाज और जोक्स के जरिए लोगों को गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा एक समय पर गर्ल्स कॉलेज में एक्टिंग सिखाया करते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

दरअसल, आईबीएन7 को दिए एक पुराने इंटरव्यू में जब एंकर ने कपिल शर्मा से पूछा कि आपने जालंधर के कॉलेज में पढ़ाया भी है? इस पर कॉमेडी किंग कहते हैं, “जब मैंने एपीजे कॉलेजी में एडमिशन लिया और मैं पहली बाहर कॉलेज गया तो उन्होंने मुझसे पूछा कि आप कौन-से डिप्लोमा में एडमिशन लेंगे। तो मैंने पूछा कि सबसे महंगे वाला कौन-सा है। इसके बाद मैंने पीजी डिप्लोमा इन कमर्शियल आर्ट्स में एडमिशन लिया। लेकिन क्लास मैंने कभी नहीं ली।”

कपिल शर्मा आगे बता रहे हैं, “इसके साथ ही मैं बीडीआरए गर्ल्स कॉलेज गया। मुझे लगा कि मैं अगर परफॉर्म करता हूं तो मैं डायरेक्ट करूं। मुझे इस बात की खुशी है कि हम उनकी उम्मीद पर पूरा खरा उतरे। उनके कॉलेज में उस टाइम हमने सबसे ज्यादा इनाम जीते थे।”

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से बदल गई थी जिंदगी: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने काफी समय तक थियेटर में काम किया। इसी बीच उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में भी ऑडिशन दिया, हालांकि शुरुआत में उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। दूसरी बार दिए ऑडिशन में कपिल शर्मा सिलेक्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने यह शो जीत भी लिया।

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ कपिल शर्मा के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने कभी दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article