Sunday, October 24, 2021

कभी सोने के लिए छत नहीं थी नसीब, आज इतना कमाते हैं तारक मेहता के ‘गोगी’ उर्फ समय शाह

Must read


Samay Shah Aka Gogi: तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोटे पर्दे के सबसे पसंदीदा शोज में से एक है। पिछले 13 सालों से प्रसारित हो रहे इस सीरियल के सभी किरदार एक से बढ़कर एक हैं। इस धारावाहिक में आपको सीनियर एक्टर्स से लेकर युवा कलाकार तक नजर आएंगे। TMKOC के सभी किरदारों को दर्शकों ने अपने दिल में विशेष जगह दी है। अपनी शानदार व जानदार कॉमिक परफॉर्मेंस से पूरी स्टारकास्ट लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं।

गोकुलधाम सोसाइटी के सदस्यों में टप्पू सेना है जिसके सबसे छोटे सदस्य हैं गोगी, इनका किरदार समय शाह निभा रहे हैं। सीरियल के शुरुआती दिनों से इस शो का हिस्सा रहे हैं समय शाह। अपने एक्टिंग स्किल से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने वाले समय के बारे में जानिये –

मुंबई में जन्में समय शाह के बारे में कहा जाता है कि वो पढ़ाई-लिखाई में भी काफी कुशल हैं। बचपन से ही काफी होशियार समय ने स्कूलिंग संत जोसेफ हाई स्कूल से की है और वो ग्रैजुएट हैं। सीरियल में अपने पंजाबी बोलचाल से दर्शकों का दिल जीतने वाले ये एक्टर 20 साल के हैं।

शायरियों के शौकीन हैं समय: समय (Samay Shah) सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब दो लाख फॉलोवर्स हैं। वो तारक मेहता के अन्य कलाकारों को फॉलो करने के साथ ही दूसरे नामचीन लोगों को भी फॉलो करते हैं।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक हाइलाइट शायरी के नाम से भी बनाया हुआ है जिस पर वो खुद की लिखी हुई शायरियां शेयर करते रहते हैं। समय को शायरी सुनने-पढ़ने और लिखने का बेहद शौक होता है। हर कुछ दिनों के अंतराल पर समय फैन्स को अपनी शायरियां सुनाते रहते हैं।

संघर्ष के दिन: एक्टिंग में करियर बनाने के लिए समय को काफी लंबा संघर्ष करना पड़ा था। परेशानियों को याद करते हुए उन्होंने बताया था कि उन दिनों में उनके पास रहने के लिए छत नहीं थी। इसलिए सड़क पर सोकर वो रात गुजारा करते थे। शो में रोशन सिंह सोढ़ी और रोशन सोढ़ी के बेटे गोगी का किरदार निभा रहे समय ने शुरुआत में काफी वक्त काम ढूंढने में निकाला था।

कितनी मिलती है फीस: एक इंटरव्यू में समय ने बताया था कि उन्हें एक एपिसोड के करीब 8 हजार रुपये मिलते थे। वो हमेशा मुंबई में अपना घर खरीदना चाहते थे। इस सपने को उन्होंने साल 2017 में पूरा किया, समय और उनके परिवार ने 2 बीएचके अपार्टमेंट खरीदा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article