Wednesday, October 20, 2021

कभी 96 किलो की हुआ करती थीं सारा अली खान, इस तरह घटाया अपना 46 किलो वजन

Must read


बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सारा अली खान ने कुछ ही समय में अपनी फिल्मों से फैन्स के दिलों में एक खास जगह बना ली है। एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपने फोटो और वीडियो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं। हालांकि, सारा अली खान आज जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए उन्होंने बहुत अधिक मेहनत की है। फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सारा अली खान 96 किलो की हुआ करती थीं।

हालांकि, बॉलीवुड में आने से पहले सारा अली खान ने खुद को पूरी तरह से फिट कर लिया। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान सारा अली खान ने इस बात का खुलासा किया था कि पीसीओडी की वजह से उनका वजन काफी बढ़ गया था। फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए सारा अली खान ने करीब 46 किलो वजन घटाया।

वजन घटाने की इस प्रक्रिया में सारा अली खान का हेल्दी डाइट और वर्कआउट रूटीन ने खूब साथ भी दिया। एक्ट्रेस ने रोजाना जिम जाने के साथ ही योग की भी मदद ली। वह इस दौरान नियमित तौर पर सूर्य नमस्कार, प्राणायाम जैसे योगासन करती थीं। इसके अलावा वह पिलेट्स और स्विमिंग भी करती थीं। एक इंटरव्यू के दौरान सारा अली खान ने बताया था कि वजन घटाने के समय में वह तीनों समय चिकन और अंडे ही खाती थीं। सारा ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि वजन घटाने के लिए उन्होंने कीटो डाइट का पालन भी किया लेकिन उससे बात नहीं बनी।

अब ऐसी है सारा की डाइट: सारा अली खान खुद को फिट रखने के लिए केवल हेल्दी और पौष्टिक चीजों का  ही सेवन करती हैं। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। नाश्ते में सारा अली खान अंडे की सफेदी, एक ब्रेड टोस्ट, 2 इडली खाती हैं। कभी-कभी वह नाश्ते में एग स्क्रम्ब्ल टोस्ट भी खाती हैं।

लंच में सारा अली खान उबली हुईं सब्जियां, रॉ पपाया सलाद, फाइबरयुक्त फल, एक कटोरी दाल और एक रोटी खाती हैं। स्नैक्स के तौर पर ग्रिल्ड वेजीटेबल और कभी-कभी ड्राई फ्रूट्स भी खाती हैं। रात के खान में सारा अली खान उबली हुई या फिर ग्रिल्ड सब्जी, उबला हुआ अंडा और चिकन खाती हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article