Wednesday, October 20, 2021

कौन हैं मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की जिगरी दोस्त राधिका मर्चेंट? जानिये

Must read


दुनिया के टॉप 10 बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर चर्चा में रहता है। मुकेश अंबानी के दो बच्चों, आकाश और ईशा की शादी हो चुकी है। अब बारी है छोटे बेटे अनंत अंबानी की। अनंत अपने रिलेशनशिप को लेकर कई बार खबरों में आ चुके हैं। बता दें, अनंत अंबानी अक्सर शादी और पार्टियों में अपनी करीबी दोस्त राधिका मर्चेंट के साथ स्पॉट किए गए। आकाश अंबनी और ईशा अंबानी की शादी में भी दोनों एक-साथ डांस करते हुए नजर आए थे।

 

जिसके बाद अफवाह उड़ी थी की अनंत अंबानी ने अपनी करीबी दोस्त राधिका मर्चेंट से सगाई कर ली है। हालांकि, इस बात को नकारते हुए रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा था कि यह खबर गलत है। दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं और अच्छे दोस्त हैं। भले ही अनंत और राधिका मर्चेंट की सगाई की खबरें झूठी हों, लेकिन आज हम आपको बताएंगे की आखिर कौन हैं राधिका मर्चेंट और क्या है उनका फैमिली बैकग्राउंड?

कौन है राधिका मर्चेंट: अनंत अंबानी की करीबी दोस्त राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार के हर फंक्शन में नजर आ जाती हैं। राधिका मर्चेंट एन्कोर हेल्थकेयर के सीईओ और वाइस चेयरमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। इसके अलावा वीरेन मर्चेंट एडीएस के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वीरेन मर्चेंट और उनका परिवार मुख्य रूप से गुजरात के कच्छ का रहने वाला है। अंबानी और मर्चेंट परिवार एक-दूसरे के काफी करीब हैं।

एन्कोर हेल्यकेयर की हैं डायरेक्टर:  राधिका मर्चेंट ने अपनी ग्रेजुएशन न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पूरी की थी। इसके बाद वह इंडिया वापस आ गईं। एक इंटरव्यू के दौरान राधिक मर्चेंट ने भारत वापसी को लेकर कहा था, “एक ऐसी जगह ढूंढ़ने के लिए जहां पर मेरा काम मायने रखता हो, साथ ही मैं जिस भी संस्थान के साथ काम करूंगी, उसमें अपना वास्तविक योगदान दूंगी।” बता दें, राधिका मर्चेंट एक सफल बिजनेस वूमन हैं। वह अपने पिता की कंपनी एन्कोर हेल्यकेयर प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर हैं।

ईशा और श्लोका के साथ किया था ‘घूमर डांस’: आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई पार्टी में राधिका मर्चेंट, ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के साथ मिलकर ‘घूमर डांस’ भी करती नजर आईं थीं। नीता अंबानी भी राधिका मर्चेंट को काफी पसंद करती हैं।

 



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article