Thursday, October 21, 2021

खाने-पीने के भी नहीं होते थे पैसे, 1 रुपये के लिए सुदेश लहरी दिनभर करते थे काम

Must read


टीवी के सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ की छोटे पर्दे पर ग्रैंड वापसी होने जा रही है। एक बार फिर से कपिल शर्मा और उनकी टीम दर्शकों का मनोरंजन करती नजर आएगी। हालांकि, इस बार शो से कॉमेडिन सुदेश लहरी भी जुड़े हैं, जिनकी तस्वीरें पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। सुदेश लहरी कॉमेडी की दुनिया का एक जाना-माना चेहरा हैं। वह पहले भी कपिल शर्मा और कृष्णा अभिषेक के साथ काम कर चुके हैं।

हालांकि, सुदेश लहरी आज जिस मुकाम पर हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। सुदेश गोविंदा और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे। सुदेश ने अपना जीवन बेहद ही गरीबी में काटा। घर में जब सब्जी नहीं होती थी तो वह और उनका परिवार पानी में नमक घोलकर उसमें रोटी डुबाकर खाया करता था।

इस बात का खुलासा सुदेश लहरी ने एक इंटरव्यू में किया था। Zetc चैनल को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए सुदेश लहरी ने बताया था, “घर के हालात ऐसे थे, गरीबी इतनी ज्यादा थी कि हमें कभी स्कूल में डाला ही नहीं गया। बचपन में मैं चाय वाली दुकानों पर काम किया करता था। एक-एक रूपये में मैंने बर्तन मांजे हैं। एक दुकान पर नहीं, कई दुकानों पर काम किया है। इतने कारखानों में काम किया है कि चप्पल ठीक करने और पेचकस बनाने की जानकारी मुझे है। मेरा बचपन मेहनत से ही निकला है।”

वीडियो में सुदेश लहरी बता रहे हैं, “कई बार रोटी होती थी और कई बार नहीं होती थी। ऐसे दिन भी देखें हैं कि जब बचपन में पानी में नमक मिलाकर हम रोटी खाया करते थे। काम करने का मुझे केवल एक रुपया ही मिलता था।”

इस तरह बनाया था कॉमेडी को अपना करियर: सुदेश लहरी ने अपने पिता से गाना सीखा था। शुरुआत में वह गाने गाया करते थे। लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने कॉमेडी करनी शुरू कर दी। उनकी कॉमेडी लोगों को काफी पसंद आती थी। जिसके बाद उन्होंने गाना छोड़कर कॉमेडी को अपना करियर बना लिया।

बता दें, सुदेश लहरी ने लाफ्टर चैलेंज शो के तीसरे सीजन में ऑडिशन दिए थे। यहां पर वह सिलेक्ट हो गए। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। धीरे-धीरे सुदेश देश भर में प्रसिद्ध हो गए और उन्होंने दुनिया में कई शो किए।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article