Wednesday, October 20, 2021

गर्मी के मौसम में पसीना रोकने के लिए पहनें इन फैब्रिक्स से बने कपड़े, मिलेगा स्टाइलिश लुक

Must read


गर्मियों का मौसम शुरू होते ही लड़कियों को कपड़ों की चिंता सताने लगती है। क्योंकि, ज्यादा गर्मी पड़ने के कारण सनबर्न, टैनिंग जैसी समस्याएं होने लगती हैं। इस मौसम में हर कोई ऐसे कपड़े पहनना चाहता हैं, जो उन्हें ठंडा रख सके और पसीने को रोकने में मदद करे, साथ ही टैनिंग से भी बचाए। गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग कॉटन के कपड़े पहनते हैं, क्योंकि, कॉटन पसीने को सोखने में मदद करता है। हालांकि, अगर आप कॉटन के कपड़े पहन-पहनकर ऊब चुकी हैं, तो आज हम आपको ऐसे फैब्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें पहनकर ना सिर्फ आपको पसीना रोकने में मदद मिलेगी, बल्कि आप सुपर कूल और स्टाइलिश भी लगेंगी।

लिनेन: गर्मियों के मौसम में लड़कियां कॉटन के बाद सबसे ज्यादा लिनेन के कपड़े को पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि, यह फैब्रिक पसीने को पूरी तरह से सोख लेता है। साथ ही इसमें ज्यादा गर्मी भी नहीं लगती है। ऐसे में आप इस मौसम में लिनेन के कपड़े से बनें आउटफिट्स ट्राई कर सकती हैं। बाजारों में लिनेन के कुर्ते से लेकर टॉप, स्कर्ट और शॉर्ट्स भी मिलते हैं।

डेनिम की जगह इस्तेमाल करें चाम्ब्रे डेनिम: सर्दियों के मौसम में डेनिम काफी स्टाइलिश लगता है। हालांकि, अगर गर्मी में आप इसे पहनेंगे, तो पसीने से बेहाल हो जाएंगे। हालांकि, इस मौसम में आप डेनिम की जगह चाम्ब्रे डेनिम फैब्रिक के कपड़े पहन सकती हैं। इस फैब्रिक का कपड़ा काफी पतला और हल्का होता है। इस कपड़े को सामान्य कॉटन से बनाया जाता है।

 

इस फैब्रिक के ज्यादातर कपड़े ब्लू रंग के होते हैं, जो पूरी तरह से डेनिम का लुक देते हैं। चाम्ब्रे डेनिम फैब्रिक से बने कपड़े ना सिर्फ आपको स्टालिश लुक देंगे, बल्कि यह झुलसती गर्मी से भी आपका बचाव करेंगे।

खादी से बनें कपड़े करें ट्राई: गर्मियों के मौसम में आप खादी फैब्रिक से बने कपड़े भी ट्राई कर सकती हैं। भारत की संस्कृति में खादी का विशेष महत्व है। स्वदेशी आंदोलन के दौरान लोगों ने अंग्रेजी कपड़ों का बहिष्कार कर खादी से बने कपड़े पहनना शुरू कर दिया था। यह फैब्रिक पसीने को सोखने में मदद करता है। साथ ही यह पूरी तरह से ब्रीदेबल होता है। खादी को कॉटन से ही बनाया जाता है। इस मौसम में आप खादी के कपड़े ट्राई कर सकती हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article