Monday, October 18, 2021

जब अनिल अंबानी को मिली पिता धीरूभाई के हार्टअटैक की खबर, कुछ ऐसा था रिएक्शन

Must read


रिलायंस एडीएजी समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी काफी सुर्खियों में रहते हैं। अनिल अंबानी पिछले कई सालों से कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं। उनकी कुछ संपत्ति बिक चुकी है, तो कुछ बिक्री की प्रक्रिया चल रही है। इतनी परेशानियों के बाद भी लगातार अनिल अंबानी डटे हुए हैं। धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी यूं तो लाइमलाइट से बिल्कुल दूर रहते हैं। हालांकि, एक इंटरव्यू के दौरान अनिल अंबानी अपने पिता के पहले हार्ट अटैक की बात सुनकर भावुक हो गए थे।

दरअसल, एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous With Simi Garewal में अनिल अंबानी ने बताया कि जब पिता धीरूभाई अंबानी को पहली बार हार्टअटैक आया, तो परिवार के सभी सदस्य घबरा गए थे। वीडियो में सिमी ग्रेवाल अनिल से पूछती हैं, “6 फरवरी 1986 रविवार की दोपहर, जब पूरा परिवार बैठकर टीवी पर क्रिकेट मैच देख रहा था, तब आपके को पिता धीरूभाई को स्ट्रोक आया। उस समय आप केवल 27 साल के थे, उस दौरान आपको कैसा महसूस हो रहा था?”

सिमी ग्रेवाल की बात सुनकर अनिल अंबानी कहते हैं, “मैं उस समय इस स्थिति में था कि मैं अपने पिता के सामने केवल अकेला इंसान हूं। और वह मुझे बता रहे हैं कि वह खुद को हिला नहीं पा रहे हैं। उनको सिर में दर्द है। हमें लगा कि यह सामान्य बात है, लेकिन जल्द ही मुझे पता चल गया कि उनको स्ट्रोक आया है और हमारे लिए यह बहुत बड़ा झटका था।”

https://www.youtube.com/watch?v=u3TQ0HHXEQM

अनिल अंबानी आगे कहते हैं, “क्योंकि, मेरे पिता फिटनेस और स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत थे। लेकिन अगर उनके साथ ये होता है, तो फिर किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है। वहीं, कंपनी लेवल की बात करें, तो हमारे ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी। और उस समय वह हमें गाइड करने के लिए वह उपलब्ध नहीं थे। जो हमारे लिए झटका था, वह रिलायंस के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा अवसर था।”

अनिल अंबानी आगे कहते हैं, “इस तरह मेरे पिता इस हादसे से उन सभी लोगों को संदर्भित करते थे जो रिलायंस से ईर्ष्या करते हैं और उस अवसर का उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे। 80 और 90 के दशक में उनको स्ट्रोक से काफी परेशान हुई थी, हालांकि, भगवान की कृपा से हमारा वह समय गुजर गया।”



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article