Thursday, October 28, 2021

जब एक्टिंग छोड़ने पर मजबूर हो गए थे दिलीप जोशी, खुद बताई थी संघर्ष की कहानी

Must read


Jethalal aka Dilip Joshi: एक्टर दिलीप जोशी जिन्होंने कई बड़े फिल्मी सितारों के साथ काम किया है मगर उन्हें पहचान और शोहरत सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली। छोटे पर्दे के मशहूर धारावाहिकों में से एक इस सीरियल में दिलीप पिछले 13 सालों से जेठालाल का किरदार निभा रहे हैं। घर-घर में मशहूर दिलीप जोशी का एक्टिंग करियर बेशक आज ऊंचाइयां छू रहा है लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने काम पाने के लिए काफी पापड़ बेले। आइए जानते हैं विस्तार से –

सोशल मीडिया पर जेठालाल के फैन पेज उनके एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिसमें दिलीप जोशी ने अपने शुरुआती दिनों के बारे में, तारक मेहता सीरियल के ऑफर को लेकर और अपनी स्ट्रगल स्टोरी भी बातें की। वीडियो के अनुसार, तारक मेहता सीरियल से पहले करीब एक साल वो बगैर काम के रहे। वो बताते हैं कि उस वक्त जिस सीरियल में काम करते थे वहां उनकी भूमिका समाप्त हो गई थी। इसके बाद उनके पास कोई काम नहीं था। बता दें कि दिलीप जोशी इंडस्ट्री में सीरियल्स के अलावा फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

फील्ड चेंज करने का बना लिया था मन: लंबे समय तक बिना काम के रहने से परेशान हो चुके दिलीप जोशी ने बताया कि वो वक्त उनके लिए बेहद कठिन था। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें क्या करना चाहिए, यहां तक कि एक पल के लिए उन्होंने अपना फील्ड बदलने का भी सोच लिया था।

सीरियल ने बदल दी किस्मत: दिलीप जोशी ने बताया कि तारक मेहता के निर्माता असित कुमार मोदी जब उनके पास स्क्रिप्ट लेकर आए तो वे बेहद उत्साहित हो गए। आज ज्यादातर लोग उन्हें जेठालाल कहकर ही बुलाते हैं। उनका किरदार अपनी कॉमिक टाइमिंग से ऑडियंस को गुदगुदाने में माहिर है। वो खुद भी इस बात को मानते हैं कि इतने साल इंडस्ट्री में देने के बावजूद ये सीरियल करने के बाद ही लोगों का उनके प्रति नजरिया बदला।

पहले चंपकलाल का रोल हुआ था ऑफर: इंटरव्यू में वो बताते दिखें कि TMKOC का स्क्रिप्ट जब उन्होंने पहली बार पढ़ा था तो वो खुशी से उछल पड़े थे। दिलीप जोशी कहते हैं कि असित कुमार मोदी ने उन्हें चंपकलाल या फिर जेठालाल के बीच चुनाव करने को कहा था। इस पर दिलीप ने चंपकलाल का किरदार निभाने से ये कहकर मना कर दिया कि वो उनके जैसे दिख नहीं पाएंगे, इसलिए वो जेठालाल का किरदार आजमाना चाहेंगे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article