Wednesday, October 20, 2021

जब धीरूभाई अंबानी को पहली बार आया था हार्ट अटैक, किस्सा सुनाते वक्त मुकेश अंबानी हो गए थे भावुक

Must read


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी यूं तो अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। लेकिन असल जिंदगी में वह काफी इमोशनल भी हैं। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी जब भी अपने पिता को याद करते हैं, तो उनकी आंखों से आंसू छलक उठते हैं। ऐसा ही तब हुआ जब मुकेश अंबानी ने पिता धीरूभाई अंबानी को पहले बार दिल का दौरा पड़ने का किस्सा सुनाया। इस दौरान वह काफी भावुक हो गए।

एंकर सिमी ग्रेवाल के फेमस शो Rendezvous With Simi Garewal में मुकेश अंबानी ने अपनी जिंदगी के कई किस्से सुनाएं। इस दौरान उन्होंने अपने पिता धीरूभाई अंबानी को याद करते हुए बताया, “मैं आपके साथ कुछ भावुक क्षण साझा करना चाहता हूं। फरवरी 16, 1986, मैं और मेरे पिता एक-साथ बैठकर क्रिकेट मैच देख रहे थे। तभी उन्होंने मुझसे अचानक कहा कि मुकेश, मेरी कमर दर्द हो रही है। वह उनका पहला स्ट्रोक था। करीब 5 से 10 सेकेंड में वह बेहोश हो गए।”

मुकेश अंबानी आगे बता रहे हैं, “डॉक्टरों ने हमें बताया कि अगले 24 घंटे उनके लिए काफी मुश्किल भरे हैं। हम सब बहुत डर गए थे। जब उन्हें होश आया, तो उस समय मैं उनके सामने खड़ा था। उन्होंने मुझे देखा और पहली चीज उन्होंने मुझसे बोली वह यह थी कि चिंता मत करो, मैं यह करके दिखाऊंगा।”

https://www.youtube.com/watch?v=ypA71txfrJw

पिता को याद करते हुए मुकेश अंबानी वीडियो में भावुक हो जाते हैं और आगे कहते हैं, “यह आपको दिखाता है कि वह किस तरह के थे। उन्होंने होश में आने पर मुझसे यह नहीं पूछा कि मैं कहां हूं और मेरे साथ क्या हुआ? वह अपने परिवार को लेकर ज्यादा चिंता में थे। मेरा भगवान में पूरा भरोसा है, क्योंकि मुझे लगता है कि केवल यही चीज है जो आपको जिंदगी में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है।”

मुकेश अंबानी आगे कहते हैं, “यह बात आज भी मुझे सोचने पर मजबूर करती है कि आज के समय में जहां लोग सबसे पहले अपनी चिंता करते हैं। पूछते हैं कि मैं कहां हूं और मेरे साथ क्या हुआ है। वहीं, यह आदमी है, जिसने कहा कि मैं अभी तुम्हारे साथ हूं और मैं यह करके दिखाऊंगा।” बता दें, धीरूभाई अंबानी का निधन साल 2002 में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article