Sunday, October 24, 2021

टीना से शादी के खिलाफ थे पिता धीरूभाई, मनाने में अनिल अंबानी को लगे थे 4 साल

Must read


Anil Ambani Tina Munim Love Story: दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी का परिवार आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में रहता है। बता दें कि एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मां और भाई अनिल अंबानी समेत उनका पूरा परिवार सीविंड इलाके में साथ में रहता था। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी का फैसला जहां धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन ने मिलकर किया था। वहीं, छोटे भाई अनिल ने खुद की पसंद की लड़की से शादी की। आइए जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में –

इस फिल्मी एक्ट्रेस से हुआ प्यार: अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी अपने समय की बेहतरीन बॉलीवुड अदाकारा रह चुकी हैं। बताया जाता है कि उन्होंने देव आनंद की फिल्म ‘देस परदेस’ के जरिये बॉलीवुड में महज 21 साल की उम्र में कदम रखा।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1983 में अनिल अंबानी अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया की पढ़ाई कर रहे थे। उसी दौरान किसी शादी के मौके पर उन्होंने पहली बार टीना को देखा था जहां वो काली साड़ी में बेहद आकर्षक लग रही थीं। हालांकि, यहां उन दोनों की बिल्कुल भी बात नहीं हुई लेकिन अनिल उनसे काफी प्रभावित हुए थे।

कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई बातचीत: कहा जाता है कि अनिल और टीना की मुलाकात कुछ दिनों बाद किसी कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई जिसने उन दोनों को एक-दूसरे से इंट्रोड्यूस कराया था। कई जगह इस बात का जिक्र मिलता है कि अनिल ने टीना के सामने उनके साथ घूमने का प्रस्ताव रखा जिसे उन्होंने विनम्रता से मना कर दिया था।

1986 में हुई प्यार की शुरुआत: साल 1986 में इन दोनों की एक बार फिर मुलाकात हुई जब दोनों ने ही गुजराती भाषा में बातें शुरू की। टीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अनिल की सादगी उन्हें बेहद पसंद आई। जबकि अनिल के मुताबिक इस मुलाकात के बाद ही उनके मन में टीना के लिए आकर्षण पैदा होने लगा।

धीरूभाई अंबानी थे रिश्ते के खिलाफ: कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धीरूभाई को टीना के फिल्मी लाइन से जुड़ाव पसंद नहीं था। वो मानते थे कि इस प्रोफेशन से जुड़ी लड़कियां आम युवतियों से अलग होती हैं। उन्हें मनाने के तमाम विफल प्रयासों के बाद अनिल और टीना ने एक-दूसरे से दूरी बना ली। अपने एक्टिंग करियर को छोड़ टीना अमेरिका चली गईं और करीब 4 सालों तक दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई।

इस तरह परिवार को किया राजी: इस बीच अनिल के लिए कई अच्छी लड़कियों के रिश्ते आ रहे थे जिसे वो बार-बार मना कर देते थे। तभी एक दिन टीवी पर अमेरिका में भूकंप की खबर सुनकर अनिल घबरा गए और उन्होंने टीना को फोन कर उनका हालचाल जाना और फोन रख दिया। फिर अनिल दोबारा अपने परिवार को मनाने की कोशिश में लग गए और अंत में धीरूभाई अंबानी को मानना ही पड़ा। इसके बाद अनिल ने टीना को वापस भारत बुलाया और अपने परिवार से मिलाया। जानें कैसा है जेठानी नीता अंबानी और देवरानी टीना मुनीम के आपस का बॉन्ड

धूमधाम से हुई शादी: दोनों परिवारों की रजामंदी के करीब 6 सप्ताह बाद साल 1991 के फरवरी महीने में अनिल और टीना 5 साल के अफेयर के बाद परिणय सूत्र में बंधे। पारंपरिक गुजराती अंदाज में हुई इस शादी में कई नामचीन हस्ती बतौर मेहमान मौजूद थे। एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं अनिल अंबानी के दोनों बेटों की आदतें, जानें जय अनमोल और जय अंशुल के बारे में 



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article