Wednesday, October 20, 2021

‘थप्पड़’ खाने के लिए मिलती है लाखों की फीस, जानें कैसी जिंदगी जीते हैं भाबीजी… फेम मलखान

Must read


Bhabiji Ghar Par Hain: एंड टीवी पर प्रसारित सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ छोटे पर्दे के सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले धारावाहिकों में से है। इस शो के सभी किरदारों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है। इस लोकप्रिय सीरियल के अब तक 1500 से अधिक एपिसोड्स आ चुके हैं। धारावाहिक के हर किरदार की अपनी एक अलग और निराली पहचान है। इन्हीं में से किरदार है मलखान का जो अक्सर विभूति नारायण और तिवारी जी से थप्पड़ खाते रहता है। इस भूमिका को निभा रहे हैं दीपेश भान। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें –

हंसने को मजबूर कर देता है मलखान का किरदार: अक्सर चाय टपरी पर लड़कियों से फ्लर्ट करने और फिर थप्पड़ खाने वाले मलखान अपनी कॉमिक टाइमिंग से सबको हंसने गुदगुदाने पर मजबूर कर देते हैं। यही नहीं, उनकी डायलॉग डिलिवरी भी जबरदस्त होती है। हाथरस की बोली बोलने वाले मलखान अपने एक्सेंट से लोगों को खूब हंसाते हैं।

कैसे मिली सीरियल में एंट्री: मलखान यानी दीपेश भान को शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक था। स्कूल-कॉलेज में भी वो एक्टिंग करते थे। वो बताते हैं कि पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे, बस इतना ही पढ़ते थे जिससे वो पास हो जाएं। दसवीं में 50 फीसदी अंकों से किसी तरह पास हुए। दिल्ली से स्नातक करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया।

दीपेश बताते हैं कि कई कॉमेडी सीरियल जैसे कि कॉमेडी का किंग कौन, कॉमेडी क्लब, भूतवाला, एफआईआर में काम कर चुके हैं। हालांकि, भाबीजी घर पर हैं के किरदार मलखान से ही उन्हें असली पहचान मिली।

काफी संघर्ष के बाद मिली सफलता: एक इंटरव्यू में दीपेश ने बताया था कि 2005 में मुंबई आने के बाद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। वो कहते हैं कि अक्सर लोगों को लगता है कि मुंबई आने के बाद एक-दो ऑडिशन देने के बाद आपको फिल्म मिलने लगेंगे और आपके पोस्टर लगने लगेंगे। लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता है और 6 महीने में ही लोग अपनी असलियत जान जाते हैं। इससे कई लोग टूट जाते हैं लेकिन उन्होंने अपनी हिम्मत टूटने नहीं दी।

कितनी मिलती है सैलरी: अपनी बोली और कॉमिक टाइमिंग के लिए पहचाने जाने वाले दीपेश को प्रति एपिसोड 25000 रुपये मिलते हैं। ऐसे में महीने भर में उनकी सैलरी लाखों में हो जाती है।

निजी जीवन: दीपेश को क्रिकेट खेलना और डांस करना बेहद पसंद है, वो श्यामक डावर डांस क्लास का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्हें मिमिक्री करना भी अच्छा लगता है। वो बताते हैं कि बचपन में मिथुन चक्रवर्ती के डायलॉग्स को दोहराते थे। दीपेश शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article