Thursday, October 28, 2021

दिशा वकानी को ‘ए पागल औरत’ बोलने पर बुरे फंसे थे जेठालाल, खुद बताया था किस्सा

Must read


Jethalal aka Dilip Joshi: दिलीप जोशी पिछले कई सालों से छोटे व बड़े पर्दे का हिस्सा रहे हैं। सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने किरदार जेठालाल से पॉपुलर दिलीप पिछले 13 सालों से इस धारावाहिक में काम कर रहे हैं। अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग के कारण उन्होंने तमाम दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना चुके दिलीप जोशी से जुड़ी खास बातें यहां जानिये –

खुद इंप्रोवाइज किया था ये डायलॉग: तारक मेहता… के शुरुआती दिनों में जेठालाल अपनी पत्नी दयाबेन को ‘ए पागल औरत’ कहते नजर आते थे। हालांकि, बाद में इस डायलॉग को हटा दिया गया था। दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये डायलॉग उन्होंने खुद ही इंप्रोवाइज किया था। वो बताते हैं कि कई बार दिशा वकानी जिस तरह सेट पर रिएक्ट करती थीं, उन्हें देखकर सीन करते-करते उनके मुंह से अपने आप ही निकल गया ‘ए पागल औरत।’ मतलब ‘क्या कुछ भी बोल रही है।’

इस कारण फंस गए थे विवाद में: वो बताते हैं कि इस डायलॉग को उन्होंने बेहद हल्के मोड में बोला था। लेकिन इस पर काफी विवाद मच गया, कई महिला संगठनों ने इस पर काफी बवाल मचाया था। हालांकि, उन्होंने बताया था कि इस डायलॉग के पीछे उनकी मंशा किसी को दुख पहुंचाने या आहत करने की नहीं थी। वो किसी को नीचा दिखाने या ठेस पहुंचाना नहीं चाहते थे।

कैसी है निजी जिंदगी: गुजरात के पोरबंदर में जन्में दिलीप ने एन. एम. कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की है। लेकिन अभिनय पर फोकस करने के लिए उन्होंने बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। हालांकि, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें इस बात का बहुत दुख है कि वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए।

रियल लाइफ में जेठालाल की ‘दयाबेन’ का नाम जयमाला जोशी है। दोनों की शादी को 20 साल से भी ज्यादा हो गए हैं। उनके दो बच्चे हैं। बेटी का नाम नियति है और बेटे का नाम ऋत्विक है। बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में सबसे ज्यादा फीस दिलीप जोशी को ही मिलती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें प्रति एपिसोड डेढ़ लाख रुपये मिलते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article