Monday, October 18, 2021

पड़ोसी से बने जीवनसाथी, भाई के दोस्त को ही दिल दे बैठी थीं मुकेश अंबानी की छोटी बहन दीप्ति

Must read


Mukesh Ambani Sister: देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी आए दिन चर्चा में रहते हैं। सिर्फ वही नहीं बल्कि उनकी पत्नी नीता अंबानी, बच्चे आकाश, ईशा और अनंत यहां तक कि बहू श्लोका महता भी लाइमलाइट का विषय रहती हैं। हालांकि, उनकी बहनों के बारे में जल्दी कोई बातें सामने नहीं आती हैं। मुकेश अंबानी की 2 बहनें हैं – नीना कोठारी और दीप्ति सलगांवकर। आज हम जानेंगे उनकी छोटी बहन दीप्ति के बारे में जो गोवा के मशहूर कारोबारी की पत्नी हैं।

किया है प्रेम विवाह: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी जहां अरेंज्ड मैरिज थी, बता दें कि धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने नीता को मुकेश के लिए पसंद किया था। वहीं, दीप्ति ने खुद के पसंद के लड़के से शादी की है। हालांकि, उनके लव मैरिज से किसी को भी परेशानी नहीं थी। उनकी शादी पूरे परिवार की सहमति से हुई थी।

एक ही बिल्डिंग में रहते थे: खबरों के अनुसार उस वक्त साल 1978 में धीरूभाई अंबानी का पूरा परिवार मुंबई के उषा किरण अपार्टमेंट के 14वीं मंजिल पर रहता था। वहीं, तब के जाने-माने कारोबारी वासुदेव सलगांवकर भी अपने परिवार के साथ उसी बिल्डिंग के 22वें फ्लोर पर रहते थे। सलगांवकर परिवार का अंबानियों के यहां आना-जाना था और धीरूभाई-वासुदेव अच्छे दोस्त थे। पिता की दोस्ती के कारण मुकेश और अनिल भी वासुदेव सलगांवकर के बेटे दत्तराज मिलते-जुलते रहते थे।

5 साल तक चला अफेयर: इसी दौरान दत्तराज और दीप्ति के बीच भी नजदीकियां बढ़ने लगी जिसने धीरे-धीरे प्यार का रूप लिया। करीब 5 सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने अपने परिवारवालों को बताया। दीप्ति और दत्तराज के रिश्ते को दोनों ही परिवारों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। साल 1983 में दोनों परिणय सूत्र में बंध गए।

अपने भाईयों के काफी करीब हैं नीना कोठारी, लेकिन चर्चा में रहना नहीं है पसंद, यहां पढें उनकी लाइफस्टाइल

क्या करती हैं दीप्ति: रिपोर्ट्स के मुताबिक दीप्ति हाउसवाइफ हैं, शादी के बाद दीप्ति अपने पति के साथ गोवा शिफ्ट हो गईं और परिवार की जिम्मेदारियों को संभालने का फैसला किया। दत्तराज सलगांवकर और दीप्ति के दो बच्चे हैं विक्रम और इशिता। दीप्ति को अपने दोनों ही भाइयों को बेहद करीब बताया जाता है। मुकेश और अनिल अंबानी के बीच के मतभेदों को दूर करने में इनका अहम योगदान माना जाता है।

आलीशान घर की हैं मालकिन: दत्तराज और दीप्ति गोवा के जिस घर में रहते हैं उसका नाम हीरा विहार है। खबरों के मुताबिक ये घर इतना बड़ा है कि मेन गेट से घर तक पहुंचने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल करना पड़ता है। इसके अलावा भी उनके गोवा में कई आलीशान घर हैं जिनको विदेशी इंजीनियर्स ने डिजाइन किया है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article