Monday, October 18, 2021

पुराने फोन में कैसे पाएं नए मोबाइल जैसा कैमरा फीचर

Must read

पुराने फोन में कैसे पाएं नए मोबाइल जैसा कैमरा फीचर

स्मार्टफोन पुराना है और सस्ता भी लेकिन आपको फोटोग्राफी का शौक है या फिर कोई खास मौका आ रहा है, जिसमें आप अच्छी फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने पुरान फोन में प्रीमियम फोन के कैमरे का फीचर प्राप्त कर सकते हैं।

दरअसल, बहुत से प्रीमियम स्मार्टफोन में अलग-अलग फीचर मिलते हैं। बात अगर सैमसंग गैलेक्सी एस 21 अल्ट्र्रा की करें तो इसकी कीमत 1 लाख रुपये से अधिक है और इसमें 100एक्स जूम का फीचर मिलता है, जो अपने आप में बेहद ही खास और आकर्षक है। लेकिन अच्छी क्वालिटी का एक्सटर्नल लेंस लेकर आप भी अच्छी जूम क्वालिटी प्राप्त कर सकते हैं।

पुराने एंड्रॉयड फोन की क्वालिटी कैसे बढ़ाएं (How can I make my Android camera quality better?)

सबसे पहले बता देते हैं कि अब महंगे स्मार्टफोन में दो से ज्यादा कैमरे दिए जाने लगे हैं, जो अल्ट्रा वाइंड एंगल, जूम और मैक्रो लेंस का फीचर देते हैं, कुछ फोन में ऑप्टीकल जूम का भी फीचर आने लगा है। लेकिन सस्ते फोन में आपको ये फीचर नहीं मिल पाते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक्सटर्नल लेंस का इस्तेमाल करके आप भी प्रीमियम फोन के जैसा फीचर प्राप्त कर सकते हैं।

नए फोन की तरह कैसे काम करेगा पुराना फोन (How do I make my old phone work like new?)

ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और स्थानीय मार्केट से एक्सटर्नल लेंस को खरीदा जा सकता है, जिनकी शुरुआती कीमत 500 रुपये से होती है। इन लेंस में अलग-अलग क्वालिटी होती है, जो लगभग डीएसएलआर कैमरे के लेंस की तरह ही काम करते हैं। ये लेंस जूम और अल्ट्रा वाइड जैसा फीचर देते हैं, जिससे एक यूजर्स को अच्छी फोटो क्लिक करने में मद मिलती है। हालांकि ध्यान रखें कि आपको कैमरे ऊपर लगाए गए ग्लास पर स्क्रैच न हों न ही वह चटका हुआ।

एक्सटर्नल लेंस खरीदने से पहले रखें ध्यान

ईकॉमर्स और ऑफलाइन मार्केट में बहुत से एक्सटर्नल लेंस उपलब्ध हैं। लेकिन जब भी आप कोई एक्सटर्नल लेंस खरीदें तो कुछ खास बातों का ध्यान रखें।

  1.  सबसे पहले अपनी जरूरतों को समझें, उसके बाद ही लेंस का चुनाव करें।
  2. ऑनलाइन मार्केट से लेंस खरीदते समय उसके डिस्क्रिप्शन को अच्छे से पढ़ें।
  3. ऑनलाइन बॉयर्स के रिव्यू पढ़ें, जिससे आपको एक आइडिया मिल जाएगा।
  4. हाइट और लेंस क्वालिटी को ध्यान से पढ़ें और देखें कि वह आपको फोन कंपेटेबल है या नहीं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article