Thursday, October 21, 2021

फिट रहने के लिए हर रोज नारियल पानी और ग्रीन टी पीते हैं निरहुआ, जानें उनका डेली रूटीन

Must read


भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को लेकर एक अच्छी खबर आ रही है कि उन्होंने कोरोना को मात दे दी है। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। दिनेश लाल यादव भोजपुरी के ऐसे अभिनेता हैं जो बिजी शेड्यूल के बावजूद भी खुद को काफी फिट रखते हैं। 42 वर्षीय अभिनेता ने कुछ दिनों पहले अपने डेली रूटीन से जुड़ी जानकारी साझा की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि वो हर रोज सुबह 5 बजे उठ जाते हैं और ठीक 7 बजे अपने शूट पर होते हैं।

दिनेश लाल यादव ने वेलनेस टीवी से बातचीत में कहा कि वो अपने हर खाने के बाद ग्रीन टी जरूर पीते हैं। अपने डेली रूटीन के बारे में उन्होंने बताया, ‘मैं सुबह 5 बजे उठता हूं क्योंकि 7 बजे मुझे सेट पर पहुंचना होता है। मैं हमेशा सेट पर समय से पहुंचना चाहता हूं इसलिए समय से उठता हूं। सुबह- सुबह खाली पेट मैं एक नारियल पानी पीता हूं।’

निरहुआ ने आगे बताया, ‘सेट पर पहुंचकर मैं भिगोए हुए चने मूंग दाल में मिर्ची, प्याज अदरक काटकर खाता हूं। इसके बाद प्रोटीन पीटा हूं। दोपहर में दाल, चावल, रोटी सब्जी खाता हूं। शाम को मैं कुछ बादाम और अखरोट खाता हूं। हर खाने के बाद मैं ग्रीन टी जरूर पीता हूं। रात को मैं कोशिश करता हूं कि खाना न खाऊं लेकिन अगर भूख लगती है तो एक दो रोटी और सब्जी खाता हूं।’

 

निरहुआ ने बताया कि वो खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए पर्याप्त नींद लेते हैं। खाली वक्त में वो घर की सफाई करते हैं और बाथरूम आदि भी साफ करते हैं। फिट रहने के लिए वो योग करते हैं वो जब भी वक्त मिलता है जिम जरूर जाते हैं।

 

दिनेश लाल यादव निरहुआ भोजपुरी के श्रेष्ठ अभिनेताओं में गिने जाते हैं। आम्रपाली दुबे के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आती है। उन्होंने फिल्म चलत मुसाफिर मोह लियो रे फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2008 में आई फिल्म निरहुआ रिक्शावाला से उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने पाखी हेगड़े के साथ काम किया था।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article