Thursday, October 28, 2021

फेसबुक ला रहा है डेटिंग ऐप

Must read

फेसबुक ला रहा है डेटिंग ऐप

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स लेकर आ रही है, जिसकी मदद से एक साथी (पार्टनर) खोजने में मदद मिलेगी। इस बार फेसबुक नया स्पीड वीडियो डेटिंग ऐप लाने की तैयारी कर रहा है और यह अभी टेस्टिंग स्टेज में है। इसका नाम स्पार्क्ड है। इस पर यूजर्स को कई शर्तें माननी होंगी, जिसमें एक दूसरे का सम्मान करना भी शामिल है।

इस ऐप के लिए वेब पेज को महज कुछ समय के लिए लाइव किया गया था, जिसमें यूजर्स को खुद को फेसबुक अकाउंट के साथ रजिस्टर करना था। इस ऐप को फेसबुक की एनपीई (New Product Experimentation) टीम ने तैयार किया है। फेसबुक की यह सेवा मुफ्त में उपलब्ध होगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पहले बनाना होगा 4 मिनट का वीडियो

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहला वीडियो चार मिनट का होगा। इसके बाद अगर दोनों यूजर्स फिर से वीडियो डेट पर आते हैं तो दूसरा वीडियो डेट 10 मिनट का होगा। इसके बाद दोनों यूजर्स अगर आगे भी बात करना चाहते हैं तो वे दूसरे प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

फेसबुक ने तैयार किये हैं ये नियम

स्पार्क्ड पर साइन-अप करने से पहले यूजर्स को कुछ नियम माननें होंगे। इनमें एक-दूसरे का सम्मान करना। बताते चलें कि स्पार्क्ड में साइन अप के दौरान Kindness शब्द का इस्तेमाल किया है।

यूजर्स से पूछे जाएंगे सवाल

साइन-अप के दौरान यूजर्स से पूछा जाएगा कि उन्हें कौन सी खूबी एक अच्छा डेटर बनाती है। इसके बाद प्रोफाइल को Sparked की एक टीम द्वारा समीक्षा की जाएगी। इसमें ट्रांस जेंडर को भी डेट करने का विकल्प मिलेगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article