Wednesday, October 20, 2021

भारत में आ रहे हैं ये दमदार मोबाइल फोन

Must read

भारत में आ रहे हैं ये दमदार मोबाइल फोन

iQOO 7, Xiaomi MI 11 Ultra, Upcoming Phone in April: भारत में अप्रैल माह तक रियलमी और ओप्पो अपने स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुके हैं, जो बजट और मिड रेंज के मोबाइल फोन हैं। लेकिन अब 2 प्रीमियम क्लास के फोन लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, जिनके नाम iQoo 7 और Mi 11 Ultra हैं। iQoo 7 को लेकर अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं और कंपनी ने भी ऑफिशिलयल अनाउंस कर दिया है कि ये फोन अप्रैल में लॉन्च होगा। जबकि मी 11 अल्ट्रा को भारत में 23 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी जानकारी कंपनी दे चुकी है।

मी 11 अल्ट्रा को हाल ही में ईकॉमर्स साइट अमेजन पर लिस्टेड किया था, जिससे पता चला था कि यह फोन अमेजन पर एक्सक्लूसिव मिलेगा और इससे पहले मार्च में इसे चीन में लॉन्च किया जा चुका है और इसका ग्लोबल वेरियंट में भी लॉन्च हो चुका है। जबकि आईकू 7 को लेकर कंपनी ने आधिकारिक टीजर जारी करके जानकारी दे दी है और आईकू 7 गेमिंग फोन होगा और इसमें क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा, जो स्नैपड्रैगन 888 है।

iQOO 7 के स्पेसिफिकेशन

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड आइकू भारत में अपना नया स्मार्टफोन पेश करेगा, जिसका नाम आईकू 7 है। यह BMW M Motorsport वर्जन होगा, जो एक गेमिंग स्मार्टफोन की तरफ इशारा करता है। iQOO 7 में 6.62 इंच फुलएचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी, जिसमें पंच होल कटआउट होगा। यह डिस्प्ले 120hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है, जो गेमिंग के एक्सपीरियंस को और अच्छा बनाता है।

iQOO 7 प्रोसेसर, रैम और कैमरा

iQOO 7 में प्रोसेसर और रैम की बात करें तो यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस होगा, जो 12जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। आईकू 7 के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है, जो अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। साथ ही 13 मेगापिक्सल का पोट्रेट सेंसर है, जो 2 एक्स ऑप्टीकल जूम को सपोर्ट करता है और इसमें 20x digital zoom मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। यह फोन 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है, जो 120वाट के फास्ट चार्जिंग से लैस है, जो फोन को तेजी से चार्ज करेगा।

Xiaomi Mi 11 Ultra के स्पेसिफिकेशन

शाओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन पहले ही इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि मी 11 अल्ट्रा को भारत में 23 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को हाल ही में ईकॉमर्स साइट अमेजन पर देखा गया है, जो इस बात का संकेत है कि यह बिक्री के लिए अमेजन पर ही उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन शानदार कैमरा सेटअप, स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और 120रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

Xiaomi Mi 11 Ultra डिस्प्ले

Xiaomi Mi 11 Ultra में 6.81 इंच एमोलेड डिस्प्ले है, जो 2 हजार रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। यह डिस्प्ले 120hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। साथ ही इसमें एचडीआर 10 प्लस का सपोर्ट दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ दस्तक देगा। इसके और भी वेरियंट होंगे, जिनकी जानकारी भविष्य में मिलेगी।

Xiaomi Mi 11 Ultra कैमरा सेटअप

शाओमी का यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ दस्तक देगा, जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा है। इसके साथ 48 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो टेलीफोटो लेंस है, जो 5एक्स ऑप्टीकल जूम को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है, जो एलईडी प्लैश लाइट के साथ आता है। साथ ही कंपनी ने 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के काम आता है। इसमें 5000mAh की बैटरी है, जो 67 वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article