Thursday, October 21, 2021

भारी बारिश में भी सुरक्षित रहेगा महंगा स्मार्टफोन

Must read

भारी बारिश में भी सुरक्षित रहेगा महंगा स्मार्टफोन

भारत के अधिकतर राज्यों में मानसून आ चुका है और कई इलाकों में झमाझम बारिश भी हो रही है। ऐसे में स्मार्टफोन के गीले होने का सबसे ज्यादा डर होता है, जिसके चलते वह खराब भी हो सकता है या फिर उसमें माइश्चर भी जा सकती है।

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी सस्ती अससरीज के बारे में, जिन्हें आप स्थानीय मार्केट समेत ऑनलाइन फ्लिपकार्ट या अमेजन से खरीद सकते हैं। इसमें स्मार्टफोन पाउच समेत कई नए चीजें शामिल हैं।

Zip lock bag

ऑनलाइन बाजार समेत ऑफलाइन मार्केट में भी आपको Zip lock बैग मिल जाएंगे, जिन्हें आप बरसाद के दौरान अपना फोन सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अक्सर लोग पॉलीथीन का इस्तेमाल कर लेते हैं, जिसके अंदर कई बार पानी भी चला जाता है। हालांकि अगर आपको Zip lock बैग silica gel के साथ मिलता है तो और अच्छी बात होगी क्योंकि यह माइश्चर को अबजोर्ब करता है।

Polybag and papers

अगर किसी जगह अचानक बारिश हो जाती है और पास में Zip lock बैग नहीं है तो फिर पॉलीबैग और पेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए पहले स्मार्टफोन को स्विचऑफ करें, उसके बाद कागज की मदद से स्मार्टफोन को लपेट लें। इसके बाद उसे पॉलीबैग में डाल दें।

Water-proof covers for phone

बाजार में और ऑनलाइन मार्केट में Water-proof covers को आसानी से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 100 रुपये से भी कम हो सकती है। बारिश के दौरान फोन को इसके अंदर रख सकते हैं और उस पर आने वाले कॉल, मैसेज, नोटिफिकेशन आदि को भी देख सकते हैं।

Bluetooth earphones

फोन संबंधित बहुत अधिक काम रहता है तो यूजर्स ब्लूटूथ इयरफोन का भी इस्तेमाल करते हैं, ताकि उसी से फोन को उठाया जा सके। ऐसे में महंगा फोन सुरक्षित रहेगा और खराब होगा तो सस्ता ब्लूटूथ इयरफोन खराब होगा। आप बाजार में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से कोई एक अच्छा इयरफोन खरीद सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article