Monday, October 18, 2021

महंगी गाड़ियों से लेकर जेट तक के मालिक, लाइमलाइट से दूर रहते हैं अनिल अंबानी के बेटे

Must read


Anil Ambani Sons: मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी का दुनियाभर में रुतबा है। एक तरफ मुकेश, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शुमार हैं। तो वहीं, उनके छोटे भाई अनिल अंबानी इस समय आर्थिक दिक्कतों से गुजर रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद वो अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। आपको बता दें कि अनिल अंबानी ने टीना मुनीम से शादी की है, जो एक जमाने में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रही हैं। दोनों के दो बेटे हैं, जय अनमोल और जय अंशुल। हालांकि अपने चचेरे भाइयों, आकाश और अनंत की तुलना में ये दोनों लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें –

विदेश से की है पढ़ाई: जय अनमोल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जॉन कैनन स्कूल, मुंबई से की है। आगे की पढ़ाई के लिए अनमोल यूके चले गए थे और वहां के वारविक बिजनेस स्कूल से अपनी डिग्री हासिल की है। जबकि छोटे बेटे अंशुल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स किया है।

दादी के हैं करीब: अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल लाइमलाइट से दूर रहते हैं। उन्हें कैमरे पर आना ज्यादा पसंद नहीं है। शर्मीले स्वभाव के अनमोल खुद के बारे में जल्दी ज्यादा कुछ बताते भी नहीं हैं। वे परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। उनका अपने ताऊ मुकेश अंबानी के साथ भी बेहद मधुर संबंध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनमोल अपनी दादी कोकिलाबेन के भी काफी करीब हैं। साथ ही, अपने कजिन आकाश, ईशा और अनंत के साथ भी अनमोल अच्छे रिश्ते रखते हैं।

वहीं, छोटे भाई जय अंशुल (Jai Anshul) की लाइफस्टाइल अनमोल से बिल्कुल अलग है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंशुल अक्सर अपने चचेरे भाई-बहनों के साथ पार्टी करते देखे जाते हैं। साथ ही, कहा जाता है कि अनिल अंबानी के छोटे बेटे बेहद धार्मिक प्रवृत्ति के हैं।

जीते हैं लैविश लाइफ: अनमोल और अंशुल दोनों ही गाड़ियों के शौकीन हैं। उनके पास रॉल्स रॉयस फैंटम से लेकर लैंबर्गिनी, गैलार्डो जैसी गाड़ियां हैं। वहीं, अंशुल को प्लेन कलेक्शन का शौक है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस म्यूचुअल फंड और रिलायंस कैपिटल में काम कर चुके अंशुल के पास Bombardier Global Express XRS प्लेन से लेकर Bell 412 हेलीकॉप्टर,  Falcon 2000 और Falcon 7X जेट है। वे अक्सर इसी में ट्रैवल करते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article