Monday, October 18, 2021

मिस शिमला से लेकर बिग बॉस 14 विनर तक, उतार-चढ़ाव से भरी रही है ‘छोटी बहू’ की जिंदगी – जानें

Must read


Bigg Boss 14 Winner: कलर्स पर प्रसारित होने वाला बहुचर्चित रियेलिटी शो बिग बॉस का 14वां संस्करण कल फाइनल एपिसोड के साथ खत्म हुआ। रुबीना दिलैक ने ये सीजन जीतने के साथ ही करीब 36 लाख रुपये का नकद पुरस्कार अपने नाम कर लिया। वहीं, कंटेस्टेंट राहुल वैद्य जो पेशे से सिंगर हैं, वो पहले रनर-अप रहे। बता दें कि एक्ट्रेस रुबीना दिलैक पहले से ही एक जाना-माना चेहरा हैं। जी टीवी के सीरियल छोटी बहू और और कलर्स पर आने वाले सीरियल शक्ति : अस्तित्व के अहसास की, के लिए फेमस हैं। हालांकि, शिमला से बिग बॉस की विनर बनने का उनका ये सफर मुश्किलों से भरा रहा है। इस बात का खुलासा उन्होंने इस शो और कई इंटरव्यूज में भी किया है। आइए जानते हैं –

पिता बनाना चाहते थे इंजीनियर: हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मीं रुबीना की शुरुआती पढ़ाई शिमला पब्लिक स्कूल से हुई है। फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने सेंट बेडेस कॉलेज से की है। उनके पिता एक लेखक हैं जिन्होंने कई हिंदी किताबें लिखी हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रुबीना के पापा चाहते थे कि वो इंजीनियर बनें। पर उन्हें शुरुआत से ही मॉडलिंग व स्टेज परफॉर्मेंस करने में रुचि थी। 19 साल की उम्र में ही रुबीना ने मिस शिमला का खिताब जीता। इसके बाद 2008 में वो मिस नार्थ इंडिया पेजेंट के खिताब से नवाजी गईं।

परिवार से नहीं रहे अच्छे ताल्लुकात: बिग बॉस में रहते हुए रुबीना ने सलमान को बताया था कि परिवार के साथ उनके संबंध काफी समय तक मधुर नहीं थे। फैमिली वीक में जब उनकी बहन ज्योतिका आई थीं, तब उन्होंने कहा था कि 8 साल पहले रुबीना के संबंध उनके माता-पिता के साथ कुछ खास नहीं थे। उन्हें गुस्सा बेहद जल्दी आता था।

सुसाइड करने का बना लिया था मन: इसी एपिसोड में ज्योतिका ने कहा था कि उन्हें ऐसा महसूस होता है कि घर पर रुबीना को किसी ने प्यार नहीं दिया है। वहीं, रुबीना ने अपने गुस्से को रिलेशनशिप टूटने का कारण बताया था। साथ ही, कहा था कि उन्हें उस वक्त खुदकुशी करने के ख्याल आते थे।

पति के साथ रिश्ते को दूसरा मौका देने के लिए बिग बॉस का बनीं हिस्सा: अपने लव लाइफ को लेकर भी रुबीना बेहद चर्चा में रही हैं। छोटी बहू के दौरान वो अविनाश सचदेव के साथ रिलेशनशिप में थी। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाया। फिर किसी कॉमन फ्रेंड के यहां इनकी मुलाकात अभिनव शुक्ला से हुई। हालांकि, वो लोग पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे। एक फोटोशूट के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ीं, बाद में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

लेकिन बिग बॉस की शुरुआत में ही उन्होंने खुलासा किया था कि उन दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं। इतना ही नहीं, दोनों तलाक लेने का भी सोच रहे थे। ऐसे में अपने रिश्ते को सुधारने के लिए दोनों शो का हिस्सा बनें। बता दें कि ये इकलौता शादीशुदा जोड़ा था जिसे शो में एंट्री मिली। हालांकि, अब दोनों के बीच चीजें सुधरी हैं और दोनों का रिश्ता मजबूत हुआ है। रुबीना और अभिनव ने तलाक के फैसले को भी दिमाग से निकाल दिया है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article