Monday, October 18, 2021

मुकेश अंबानी को मिलती है PM मोदी जैसी सुरक्षा, हर महीने सिक्योरिटी पर इतना करते हैं खर्च

Must read


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और दुनिया के टॉप 10 बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही भारत सरकार की तरफ से z+ सिक्योरिटी मिली हुई है। ‘ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स’ के मुताबिक मुकेश अंबानी करीब 7.12 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

मुकेश अंबानी को z+ सिक्योरिटी करीब 7 साल पहले ही मिली थी। हालांकि, इसके लिए उन्हें बड़ी मोटी रकम अदा करनी पड़ती है। मुकेश अंबानी की सुरक्षा में हर समय करीब 55 जवान तैनात रहते हैं। इस सुरक्षा के कारण मुकेश अंबानी के काफिले में कई सारी गाड़ियां शामिल रहती हैं। उनके काफिले में व्हाइट मर्सिडीज की AMG G63 मॉडल की कारें आगे-पीछे रहती हैं। वहीं बीच में मुकेश अंबानी अपनी बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू में मौजूद रहते हैं।

क्या है z+ सिक्योरिटी: देश के चुनिंदा लोगों को भारत सरकार की तरफ से z+ सिक्योरिटी मिलती है। पीएम मोदी को इसी कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इस सुरक्षा में अत्याधुनिक हथियारों से लैस करीब 10 एनएसजी के खतरनाक कमांडो भी शामिल होते हैं। पिता की इन 5 बातों को अब तक नहीं भूलें हैं मुकेश अंबानी

हर महीने सुरक्षा पर खर्च करते हैं इतने रुपये: यूं तो मुकेश अंबानी को यह सुरक्षा भारत सरकार की ओर से मिली हुई है। लेकिन उन्हें हर महीने z+ सिक्योरिटी पर लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें इस सुरक्षा के लिए हर महीने भारत सरकार को 16 लाख रुपये से ज्यादा अदा करने पड़ते हैं। इसके अलावा मुकेश अंबानी अपनी सुरक्षा में मौजूद सभी जवानों को रहने के लिए क्वार्टर, खाने की व्यवस्था आदि सुविधाएं देते हैं।

मुकेश अंबानी को पसंद हैं ये कारें: मुकेश अंबानी को अपनी BMW760Li और मर्सिडीज बेंज S600 गाड़ियां बेहद ही पसंद हैं। अक्सर वह अपनी इन्हीं दोनों गाड़ियों में नजर आते हैं। यह दोनों ही गाड़ियां पूरी तरह से बुलेटप्रूफ और आर्मर्ड हैं। बता दें, जेड प्लस सिक्योरिटी के अलावा अंबानी परिवार की सुरक्षा में निजी एजेंसियों के गार्ड भी शामल हैं। जो दिन के 24 घंटे उनके परिवार की सुरक्षा करते हैं। यही गार्ड नीता अंबानी, आकाश और अनंत के साथ नजर आते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article