Sunday, October 24, 2021

मोबाइल के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरेगी Xiaomi, बनाएगी इस तरह की खास कार

Must read

मोबाइल के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरेगी Xiaomi, बनाएगी इस तरह की खास कार

भारत के मोबाइल मार्केट में काफी नाम कमा चुकी चीनी कंपनी शाओमी अब भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में उतरने का मन बना चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी ने ऑटोमोबाइल मार्केट में उतरने के लिए न सिर्फ द ग्रेट वॉल के साथ समझौता किया है बल्कि अपनी स्पेशल स्मार्ट कार को बनाने के लिए Hicar और BAIC को भी साझेदार के रूप में रखा गया है।

दूसरी तिमाही में शाओमी ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरने के साथ ही अपनी स्मार्ट कार का ऐलान भी कर सकती है हालांकि अभी तक लांचिंग के बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

भारत सहित पूरे विश्व में इलेक्ट्रिकल व्हीकल्स के बढ़ते मार्केट के चलते शाओमी भी इस सेक्टर में कुछ बड़ा करने का पूरा मन बना चुकी है। मार्केट में खबर आने के बाद से ही शेयर मार्केट में शाओमी को फायदा होना शुरू हो गया क्योंकि इस खबर के बाद से शाओमी के शेयर्स में अच्छा खासा उछाल देखने को मिला है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी बढ़ते पेट्रोल के दाम से आजादी)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी पहली बार ऑटो सेक्टर में कदम रखने जा रही है जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनी के सीईओ ली जुन खुद इस प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेक्टर में उतरने की घोषणा से पहले ही शाओमी के सीईओ की इस फैसले को लेकर एलन मस्क के साथ कई दौर की मीटिंग हो चुकी है।

भारत में शाओमी अपने सस्ते और शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन से मोबाइल मार्केट में पहले ही अपनी धाक जमा चुकी है जिसने कई जानी मानी कंपनियों के बिजनेस को बड़ा झटका दिया था। अब भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में उतरने का फैसला करने के बाद यहां पहले से मौजूद कंपनियों के हाथ पांव फूलना शुरू हो गए हैं।

शाओमी अपने सस्ते और शानदार स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है तो इसी आधार पर माना जा सकता है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी सस्ता और शानदार फीचर्स वाला बनाएगी। शाओमी के इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेक्टर में आने से न सिर्फ महिन्द्रा, टाटा, किया जैसी कंपनियों को कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा बल्कि लोगों के बीच अब सस्ते से सस्ता और अच्छे फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल देने का दबाव भी बना रहेगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article