Thursday, October 28, 2021

लगभग आधी कीमत में मिल रहे हैं ये पुराने 4 DSLR कैमरे

Must read

लगभग आधी कीमत में मिल रहे हैं ये पुराने 4 DSLR कैमरे

DSLR Camera की खूबियां किसी से छिपी नहीं है और अधिकतर युवा इससे फोटोग्राफी करना चाहते हैं क्योंकि DSLR से अच्छी फोटो आती हैं। हालांकि DSLR कैमरों की कीमत काफी अधिक होती है।

बताते चलें कि कुछ लोग DSLR कैमरे को शौकिया तौर पर खरीदना चाहते हैं और उस पर बहुत अधिक रुपये खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे विकल्प के बारे में, जो सेकेंड हैंड मार्केट OLX पर लिस्टेड हैं। इन कैमरों के लिए आपको जेब भी ज्यादा ढीली नहीं करनी पड़ेगी और आपका काम भी बन जाएगा। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ऑप्शन के बारे में।

Canon eos 550d digital camera

Canon EOS 550D DSLR Camera कैमरा वैसे तो फ्लिपकार्ट पर 50435 रुपये मे मिल रहा है, लेकिन सेकेंड हैंड मार्केट ऐप OLX से 32,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। OLX पर सेलर ने जानकारी दी है कि यह कैमरा 18-135 mm IS लेंस और canon 75-300 mm USM III लेंस के साथ आता है। इसके साथ अन्य असेसरीज भी मिल जाएगा।

Nikon d3100 dslr camera

Nikon D3100 DSLR Camera को दो लेंस के साथ 22000 रुपये में खरीद सकते हैं। यह कैमरा OLX पर लिस्टेड है। इस कैमरे के साथ रेगुलर 18-55 एमएम लेंस और दूर स्थित ऑब्जेक्ट की फोटो क्लिक करने के लिए 70-300mm Tamaro लेंस दिया है। इसमें एक ट्राईपॉड और 1 निकोन का बैग भी दिया जा रहा है। सेलर के मुताबिक, अन्य असेसरीज भी मौजूद हैं।

Canon 1300d second hand price

Canon 1300d को OLX से खरीदा जा सकता है। इस कैमरे में 18/55mm लेंस मिलता है। सेलर ने इस कैमरे की कीमत 23000 रखी है। सेलर द्वारा इस कैमरे की कई फोटो पोस्ट की हैं, जिसमें कैमरा सभी एंगल से देखा जा सकता है। साथ ही इसमें चार्जर और बैटरी समेत अन्य असेसरीज भी मिलेंगी।

Nikon D3000 Price

Nikon D3000 कैमरे को सेकेड हैंड मार्केट एप OLX से खरीद सकते हैं। सेलर द्वारा इसकी कई फोटो पोस्ट की है, जिसमें सभी असेसरीज समेत एक फ्लैश लाइट भी मिलेगी, हालांकि सेलर ने बताया है कि वह कभी काम नहीं करती है। इसके अलावा एक 70-300 zoom lens भी दिया है।

सलाह: OLX से किसी भी सामान को खरीदने से पहले उसके बारे में दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ लें। इसके बाद सेलर से कॉन्टेक्ट करें और प्रोडक्ट को अच्छे से छूकर चेक करें। इसके लिए आप किसी जानकार को अपने साथ ले जा सकते हैं या फिर किसी सर्विस सेंटर पर भी दिखा सकते हैं। साथ ही बिल आदि की भी जानकारी ले लें। पूरी तरह निश्चिंत होने के बाद ही प्रोडक्ट लें और उसके बाद पेमेंट करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article