Monday, October 18, 2021

व्हाट्सएप में आ रहा है नया फीचर

Must read

व्हाट्सएप में आ रहा है नया फीचर

WhatsApp अपने अच्छे और सिंपल इंटरफेस व यूजफुल फीचर्स के लिए लोकप्रिय है। अब इसमें एक और अच्छा उपयोगी फीचर्स आ रहा है, जो सेंड किए गए मैसेज को डिलीट करने का फीचर देगा। साथ ही इस साल इंस्टाग्री रील्स और ऑडियो कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी देने वाली बेवबासइट WABetaInfo ने जानकारी दी है कि नए वर्जन में यह खास Disapperaing Messages फीचर को ऐड किया गया है। इस फीचर का परीक्षण फिलहाल iOS वर्जन में किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएगा। हालांकि, यह तब होगा जब यूजर इस फीचर को इनेबल करेंगे।

व्हाट्सएप का ये फीचर कैसे करेगा काम

व्हाट्सएप का यह फीचर ग्रुप और पर्सनल चैट में काम करेगा। इसके लिए आपको जिस व्यक्ति या ग्रुप के मैसेज को डिलीट करना है, उसके मैसेज या चैटबॉक्स में जाएं। इसके बाद कॉन्टैक्ट नेम पर टैप करें और नीचे की तरफ स्क्रॉल करें। यहां आपको Disapperaing Messages का विकल्प दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें। इसके बाद उस पर टैप करें।

व्हाट्सएप में इस साल आ रहे हैं ये फीचर्स

व्हाट्सएप इसके अलावा और भी फीचर्स को लॉन्च करेगा। जिनके नाम इंस्टाग्राम रील्स, ऑडियो मैसेज स्पीड , ग्रुप कॉल के फीचर्स आदि शामिल हैं। दरअसल व्हाट्सएप में इंस्टाग्राम रील्स के लिए अलग से सेक्शन तैयार किया जाएगा। यह फैसला व्हाट्सएप की पेरेंटल कंपनी फेसबुक ने लिया है। इंस्टाग्राम रील्स एक शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट है, जो टिकटॉक की जगह लेने की कोशिश कर रहा है।

व्हाट्सएप ऑडियो मैसेज: व्हाट्सएप में जल्द ही नया फीचर दिखाई देगा, जो वॉयस मैसेज की स्पीड को नियंत्रित करेगा। यानी जब आप किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को सुनेंगे तो आपको उसकी स्पीड कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलेगा, जो आपके समय की बचत करेगा। यह स्पीड 1x जैसे ऑप्शन के साथ आएगी है। इसमें 1.5x या 2x स्पीड जैसे विकल्प शामिल होंगे। यह जानकारी WABetaInfo ने अपनी रिपोट् में दी है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article