Thursday, October 21, 2021

व्हाट्सएप में बड़ी दिखेंगी फोटो

Must read

व्हाट्सएप में बड़ी दिखेंगी फोटो

WhatsApp ने नया अपडेट जारी किया है, जिसके तहत यूजर्स को नए फीचर मिलेंगे। इस अपडेट की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है। ट्वीट में 10 सेकेंड का वीडियो है। इस नए अपडेट के बाद पिक्चर और वीडियो ज्यादा बेहतर तरीके से दिखाई देंगे।

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट करता रहता है और उसमें नए-नए फीचर्स को शामिल करता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी ने चैट के लेआउट में थोड़ा बदलाव किया है। बताते चलें कि कंपनी की नई पॉलिसी स्वीकार करने की अंतिम तारीख भी करीब आ रही है, जिसको लेकर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काफी चर्चा में भी था।

व्हाट्सएप के द्वारा पोस्ट किए गए 10 सेकेंड के वीडियो से पता चलता है कि चैट में फोटो व वीडियो पहले की तुलना में ज्यादा बड़े आकार में दिखाई देंगे। इससे पहे चैट में आई वीडियो और फोटो का प्रीव्यू छोटा नजर आयताकार में नजर आता था, लेकिन नए अपडेट के बाद फोटो व वीडियो थोड़े लंबे आकार में नजर आएंगे।

लंबी फोटो कटेंगी नहीं

दरअसल, पुराने वर्जन में जब फोटो वर्गाकार में आती थीं और फोटो का वास्तविक आकार लंबा होता था तो वह ऊपर या नीचे से कट जाती थी और फोटो देखने के लिए उसे ओपेन करना पड़ता था। हालांकि अब आप फोटो डाउनलोड करने के बाद बिना खोले भी तस्वीर को पूरा देख पाएंगे। तस्वीर जिस साइज की होगी, इसका प्रीव्यू भी वैसा ही नजर आएगा।

वीडियो को भी सपोर्ट

ट्वीट के मुताबिक, यह फीचर्स सिर्फ फोटोज तक सीमित नहीं होगा बल्कि यह वीडियो के लिए होगा। हालांकि यह यूजर्स के लिए कितना उपयोगी साबित होगा, वो तो आने वाले वक्त ही बताएगा। व्हाट्सएप ने इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए पिछले महीने ऐप स्टोर में अपडेट वर्जन 2.21.71 के साथ पेश किया था।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article