Thursday, October 21, 2021

शाओमी भारत में ला रही है X सीरीज के फोन

Must read

शाओमी भारत में ला रही है X सीरीज के फोन

Xiaomi इससे पहले भी जानकारी दी चुकी है कि वह भारत में 23 अप्रैल को एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी, जिसमें वह मी 11 अल्ट्रा को लॉन्च करेगी। अब कंपनी ने नई जानकारी साझा करते हुए बताया है कि वह 23 अप्रैल को फ्लैगशिप एक्स सीरीज का स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी, जिसके डिवाइस का नाम नहीं बताया है। बताते चलें कि कंपनी मी 11 अल्ट्रा को चीन में लॉन्च कर चुकी है।

GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्स सीरीज के तहत मी 11 एक्स, और मी 11 एक्स प्रो को लॉन्च किया जाएगा। यह दोनों स्मार्टफोन Redmi K40 और Redmi K40 Pro फोन्स के रिब्रांडेड वर्जन हैं। मी इंडिया के ट्वीटर अकाउंट से वीडियो टीजर शेयर किया है, जिसमें एक्स सीरीज का जिक्र किया है। हालांकि 10 सेकेंड के वीडियो में एक्स के अलावा और किसी भी बात जानकारी नहीं है।

शाओमी मी 11 अल्ट्रा की कीमत

शाओमी मी 11 अल्ट्रा को चीन में लॉन्च किया जा चुका है उसकी शुरुआती कीमत करीब 62,000 रुपये है। इस कीमत में 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है। साथ ही इस फोन में बैक पैनल पर एक सेकेंडरी एमोलेड डिस्प्ले है, जो 1.1 इंच की है और यह ऑलवेज ऑन स्क्रीन फीचर्स के साथ आता है। यह स्क्रीन प्राइमरी स्क्रीन की मिररिंग का काम करती है, जो मुख्य स्क्रीन पर होता है, उसे छोटी स्क्रीन पर देखा जा सकता है। शाओमी मी 11 अल्ट्रा के स्पेसिफिकेशन विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शाओमी मी 11 अल्ट्रा का कैमरा सेटअप

शाओमी मी 11 अल्ट्रा का अन्य आकर्षक फीचर कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। साथ ही इसमें अन्य दो कैमरे हैं, जो 48-48 मेगापिक्सल के हैं। इसमें एक कैमरा अल्ट्रा वाइड कैमरा है, जबकि दूसरा कैमरा पेरिस्कोप लेंस है, जो 120 एक्स जूम को सपोर्ट करता है। इस फोन में 10 एक्स हाइब्रिड जूम सपोर्ट भी दिया है। यह फोन 8 के रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है।

Mi Mix Fold भी हो चुका है लॉन्च

शाओमी अपना पहला फोल्डेबल फोन भी लॉन्च कर चुकी है, जिसका नाम मी मिक्स फोल्ड है। हालांकि ये भारत में कब लॉन्च होगा, उसकी कोई जानकारी नहीं है। इस फोन को मी 11 अल्ट्रा के साथ लॉन्च किया गया था। यह फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 जैसा ही है। कंपनी ने इसमें Liquid Lens टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जो अपने आप में एक अनोखी तकनीक है। कंपनी का दावा है कि यह इंसानी आंख की तरह काम करती है। मी 11 अल्ट्रा में 6.81 इंच का क्यूएचडी प्लस एमोलेड प्राइमरी डिस्प्ले दिया है, जो 120 हर्ट्ज को सपोर्ट करता है। यह फोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर लैस है। शाओमी मी मिक्स फोल्ड के स्पेसिफिकेशन विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।






Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article