Sunday, October 24, 2021

शुगर मिल और पेट्रोकेमिकल कंपनियों की मालकिन हैं मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी

Must read


अगर अंबानी परिवार की बात करें, तो मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी अक्सर चर्चा में रहते हैं। दुनिया के टॉप 10 उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी और उनके परिवार को तो हर कोई जानते है। उनकी लैविश लाइफस्टाइल हमेशा सुर्खियों में रहती है, लेकिन, मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी की जिंदगी के बारे में लोग ना के बराबर जानते हैं। नीना कोठारी को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है। वह मीडिया के सामने ज्यादा आना पसंद नहीं करतीं, जिसके कारण उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर बेहद ही कम हैं।

जीक्यू इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक धीरूभाई अंबानी की बेटी नीना, कोठारी शुगर्स और केमिकल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन हैं। बता दें, साउथ इंडिया में एचसी कोठारी ग्रुप बड़ा नाम है। उनकी कंपनी के कई अलग वेंचर्स भी हैं। जिनमें कोठारी पेट्रोकेमिकल्स और कोठारी सेफ डिपोजिट लिमिटेड कंपनियां शामिल हैं। जब अपने पिता को याद कर इमोशनल हो गए थे मुकेश अंबानी

नीना अंबानी की साल 1986 में कोठारी एंपायर्स के मालिक भद्रश्याम कोठारी से शादी हुई थी। हालांकि, साल 2015 में बीएच कोठारी का कैंसर से निधन हो गया। जिसके बाद नीना ने अपनी कंपनी का कार्यभार संभाला। वहीं, उनके बेटे अर्जुन कोठारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर बनें। यूं तो नीना कोठारी अंबानी परिवार के सभी फंक्शन में मौजूद होती हैं, हालांकि, मीडिया द्वारा वह अपनी तस्वीरें खींचवाना पसंद नहीं करतीं।

नीना कोठारी के बच्चे: नीना कोठारी के दो बच्चें हैं। नयनतारा और अर्जुन। बेटी नयनतारा की शादी केके बिरला के पोते शमित से हुई थी। जिसकी खुशी में मामा मुकेश अंबानी ने अपने बंगले एंटीलिया में प्री वेडिंग पार्टी दी थी। इस पार्टी में फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े सितारे मौजूद थे। वहीं, बेटे अर्जुन ने साल 2019 में अनंदिता मारीवाला से शादी रचाई।

नीना कोठारी अपने भाईयों के काफी करीब हैं: नीना कोठारी और उनके भाई एक-दूसरे के काफी करीब हैं। अर्जुन की शादी में दोनों भाइयों ने अपने-अपने घरों में कार्यक्रम आयोजित किए थे। वहीं, नयनतारा की शादी में मुकेश अंबानी ने अपने घर में प्री वेडिंग पार्टी रखी थी। मुकेश अंबानी की ऐसी है लाइफस्टाइल

नीना नहीं है शाकाहारी: नीना कोठारी के निजी जीवन के बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं पता, लेकिन अफवाह है कि वह शाकाहारी नहीं है। यह बेहद ही आश्चर्य की बात है, क्योंकि, नीना के दोनों भाई मुकेश, अनिल और उनकी मां मीट से बनीं चीजों को अपने घर में लाने तक नहीं देते।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article