Sunday, October 24, 2021

सस्ते मोबाइल में पाएं महंगे स्मार्टफोन जैसा फीचर

Must read

सस्ते मोबाइल में पाएं महंगे स्मार्टफोन जैसा फीचर

भारत में एंड्रॉयड स्मार्टफोन 5,000 रुपये से लेकर 1.50 लाख रुपये तक में खरीदा जा सकता है। लेकिन अगर आप अपने सस्ते स्मार्टफोन में प्रीमियम स्मार्टफोन के जैसा फीचर प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको करीब 300 रुपये खर्च करने होंगे। इससे आपके कैमरे को अच्छी लेंस की क्वालिटी मिलेगी।

दरअसल, प्रीमियम स्मार्टफोन में सिर्फ अच्छा डिजाइन ही नहीं होता है, उसमें कई शानदार फीचर्स भी दिये जाते हैं, जो उसे एक दमदार स्मार्टफोन बनाते हैं। साथ ही प्रीमियम स्मार्टफोन में अच्छी क्वालिटी का कैमरा सेंसर भी मिलता है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने बजट फोन में प्रीमियम फोन के कैमरा जैसा सेंसर प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, सस्ते फोन में पाएं सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा जैसा फीचर, जानने के लिये यहां क्लिक करें।

एक्सटर्नल कैमरा लेंस करें इस्तेमाल

सस्ते स्मार्टफोन में अच्छी फोटो क्लिक करने के लिए आप एक्सटर्नल लेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन लेंस को फ्लिपकार्ट, अमेजन और चुनिंदा स्थानीय मार्केट से खरीदा जा सकता है। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर वैसे तो ढेरों महंगे लेंस मौजूद हैं लेकिन इनकी शुरुआती कीमत करीब 300 रुपये है।

एक्सटर्नल लेंस की खूबियां

दरअसल, एक्सटर्नल लेंस लगाने से यूजर्स को जूम और अल्ट्रा वाइड एंगल जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि स्थानीय बाजार से इन लेंस को खरीदते समय फोन पर लेंस लगाकर चेक कर लें। ऑनलाइन खरीदरी से पहले उसके रिव्यू देख लें।

अच्छी फोटोग्राफी के लिए बेसिक टिप्स भी जानें

अगर आपको अच्छी फोटोग्राफी करने का हुनर सीखना है तो उसके लिए आप बेसिक टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। इसमें रोशनी का एंगल ध्यान दें और आप ग्रिड भी उपयोग कर सकते हैं। फोटोग्राफी टिप्स जानने के लिये यहां क्लिक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article