Sunday, October 24, 2021

सोनी ने 2 फोन से पर्दा उठाया

Must read

सोनी ने 2 फोन से पर्दा उठाया

जापानी कंपनी सोनी ने अपने दो फ्लैगशिप फोन पर से पर्दा उठा दिया है, जिनके नाम Sony Xperia 1 III और Xperia 5 III हैं। स्मार्टफोन की इंडस्ट्री में यह दोनों पहले स्मार्टफोन हैं, जिनमें वेरियेबल टेलीफोटो लेंस दिया है। साथ ही ये दोनों डिवाइस स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट से लैस हैं।

सोनी ने अभी दोनों स्मार्टफोन की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है और न ही इनकी उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी साझा की है। दोनों ही स्मार्टफोन में लगभग एक जैसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन हैं लेकिन एक्सपीरिया 5 III एक लाइट वेरियंट है। एक्सपीरिया 5 III में छोटी डिस्प्ले और कम रैम देखने को मिलेगी। दोनों ही स्मार्टफोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है और इनमें 4500 एमएएच की बैटरी है।

Sony Xperia 1 III के स्पेसिफिकेशन

सोनी एक्सपीरिया 1 III के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है, जो 4के रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है और इसमें 120hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, 12 जीबी तक रैम और 256जीबी तक इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। साथ ही कंपनी ने इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने की सुविधा दी है। इस फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं बल्कि साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। यह फोन 5जी कनेक्टिविटी के साथ आता है।

Sony Xperia 1 III का कैमरा सेटअप

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें तीन 12 मेगापिक्सल के सेंसर मिलेंगे। इनमें एक प्राइमरी, दूसरा अल्ट्रा वाइड और तीसरा पेरिस्कोप लेंस दिया है। पेरिस्कोप लेंस यूनिट डुअल फोकल लेंथ के साथ आता है, जिसमें आप ऑप्टिकल जूम के लिए 70mm और 105mm फोकल लेंथ का चुनाव कर सकते हैं। इस प्रकार का फीचर मोबाइल इंडस्ट्री में पहली बार लॉन्च किया गया है। साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Sony Xperia 5 III का स्पेसिफिकेशन

सोनी एक्सपीरिया 5 III के स्पेसिफिकेशन लगभग Sony Xperia 1 III के समान हैं। सोनी एक्सपीरिया 5 III में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट दिया गया है और यह 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो फुलएचडी रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है और इसमें 120hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। Sony Xperia 5 III का कैमरा सेटअप Sony Xperia 1 III के समान ही है और इसमें वेरियेबल टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। साथ ही इस फोन को IP68 रेटिंग मिली है, जो इसे वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस बनाती है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article