Monday, October 18, 2021

स्कूल में प्राइमरी टीचर हैं मुकेश अंबानी की साली ममता दलाल, लाइमलाइट से रहती हैं दूर

Must read


Mukesh Ambani Sister in Law Mamta Dalal: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शुमार मुकेश अंबानी का परिवार आए दिन सुर्खियों में छाया रहता है। चाहे बात उनकी पत्नी नीता अंबानी, बच्चे आकाश, ईशा और अनंत या फिर भाई अनिल अंबानी की हर कोई किसी न किसी वजह से चर्चा में बना रहता है। हालांकि, नीता अंबानी का परिवार मीडिया से दूर रहना ही पसंद करता है।

नीता अंबानी के पिता रविंद्रभाई दलाल और मां पूर्णिमा दलाल संग पूरा परिवार साधारण तरीके से जीवन व्यापन करता था। जॉइंट फैमिली में पली-बढ़ीं नीता के संस्कार इतने अच्छे थे कि धीरूभाई अंबानी ने देखते ही उन्हें अपने बड़े बेटे मुकेश अंबानी के लिए पसंद कर लिया था। आपको बता दें कि नीता अंबानी की एक बहन भी हैं जो उनसे उम्र में 4 साल छोटी हैं। उनका नाम ममता दलाल है और टीचिंग के पेशे से जुड़ी हुई हैं।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल जिसकी संस्थापक खुद नीता अंबानी हैं, उसी स्कूल में उनकी बहन ममता प्राइमरी टीचर हैं। साथ ही, खबरों के मुताबिक वो इस स्कूल का मैनेजमेंट भी संभालती हैं। बता दें कि शादी से पहले नीता अंबानी भी एक प्रोफेशनल टीचर थी, अंबानी परिवार की बहू बनने के बाद भी उन्होंने कुछ वर्षों तक पढ़ाना जारी रखा था।

शाहरुख खान से लेकर सचिन तेंदुलकर के बच्चों को पढ़ाया है: एक इंटरव्यू में ममता दलाल ने बताया था कि वह शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी पढ़ा चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि ‘मैंने शाहरुख खान और सचिन के बच्चों को पढ़ाया है, लेकिन मेरे लिए सभी स्टूडेंट्स एक समान हैं। मैं सिर्फ पढ़ाती ही नहीं बल्कि वर्कशॉप और फिजिकल ऐक्टिविटीज भी कराती हूं।’

नीता अंबानी पर लिखी गई किताब She Walks She Leads में इस बात का जिक्र मिलता है कि नीता अंबानी के पिता को लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं था और यही आदत उनकी बहन में भी देखी जा सकती है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की शादी में ममता दलाल भी मौजूद थीं। वहीं, ईशा अंबानी की शादी में भी नीता अंबानी का अपनी बहन और देवरानी संग डांस वीडियो वायरल हुआ था।

ममता दलाल फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की ड्रेसेज के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। ममता के अपनी बहन और उनके परिवार के साथ मधुर संबंध हैं। ईशा अंबानी ने शादी के बाद एक इंटरव्यू में बताया था कि तीनों भाई-बहनों को बड़ा करने में मासी ममता दलाल की भूमिका भी अहम रही है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article