Thursday, October 28, 2021

10,000 रुपये से सस्ते हैं ये टैबलेट

Must read

10,000 रुपये से सस्ते हैं ये टैबलेट

Best Tablet Under Rs 10,000: भारत में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से अपने पैर पसारने लगा है और कई स्टूटेंड की क्लासेस फिर स्मार्टफोन और कंप्यूटर स्क्रीन पर आकर सिमट गई हैं। स्मार्टफोन की स्क्रीन छोटी होती है, जिससे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज बताने जा रहे हैं सस्ते टैबलेट के बारे में।

लेनोवो टैब एम8, कीमत 9890 रुपये

लेनोवो के इस टैबलेट में 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो एक एचडी डिस्प्ले है। साथ ही इसमें फ्रंट और रियर दोनों तरफ कैमरा है। बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि फ्रंट पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें 5000 एमएएच की बैटरी की है। यह टैब 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी ने इसमें सिम का ऑप्शन दिया है, जिससे इंटरनेट भी चला सकेंगे।

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0, कीमत 8999 रुपये

सैमसंग का यह टैब 7.99 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। यह टैब 5100 एमएएच की बैटरी से लैस है। इसमें सिम लगाने का विकल्प नहीं है। इंटरनेट चलाने के लिए इसे वाईफाई से कनेक्ट करना होगा। इस फोन में 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। इसमें 256जीबी का एसडी कार्ड लगा सकते हैं। यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है।

लावा आईवोरी, कीमत 7399 रुपये

लावा का यह टैबलेट बीते महीने लॉन्च किया गया था, जिसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह फोन 4100 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें 7 इंच का डिस्प्ले दिया है, जो एचडी प्लस डिस्प्ले है। यह टैब मीडियाटेक प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। लावा टैबलेट के फीचर्स विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

एसर वन 7, कीमत 7490 रुपये

10,000 रुपये से कम कीमत में एसर भी अपना एक टैबलेट देता है, जिसका नाम एसर वन 7 है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस टैब में 7 इंच का डिस्प्ले दिया है। यह टैब एंड्रॉयड 8.1 पर काम करता है। इसमें डुअल सिम का सपोर्ट है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। टेक जगत से जुड़ी और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। अगर आप पुराना लैपटॉप खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इन तीन बातों का रखें ध्यान।  



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article