Monday, October 18, 2021

11वीं क्लास में जानबूझ कर फेल कर गए थे रोहिताश गौड़, नहीं बनना चाहते थे भाबीजी… का हिस्सा

Must read


Bhabiji Ghar Par Hain: एंड टीवी का शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ छोटे पर्दे के सबसे चहेते कॉमेडी शोज में से एक है। इस धारावाहिक के सभी कलाकारों ने अपनी शानदार कॉमेडी के जरिये दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। अंगूरी भाभी से लेकर गोरी मेम तक, सिर्फ यही नहीं बगैर डायलॉग डिलिवरी के पेलू रिक्शावाला भी लोगों के पसंदीदा किरदारों में से एक है। शो के मुख्य एक्टरों में से एक हैं रोहिताश गौड़ जो सीरियल में मनमोहन तिवारी की भूमिका में नजर आते हैं। अंगूरी भाभी के पति और अनीता भाभी के दीवाने मनमोहन तिवारी का किरदार दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देता है।

मनमोहन तिवारी यानि रोहिताश गौड़ को आज के समय में किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वो घर-घर में पहचाने जाने लगे हैं। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा, नई दिल्ली से पढ़ाई करके अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा है। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहिताश जानबूझ कर ग्यारहवीं क्लास में फेल कर गए थे। आइए जानते हैं वजह और उनसे जुड़ी दूसरी खास बातें –

इस वजह से 11वीं में फेल कर गए थे: एक रिपोर्ट के मुताबिक असल जिंदगी में मनमोहन तिवारी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। दसवीं के बाद उनके पिता जबरदस्ती उन्हें साइंस दिलवा दी। लेकिन उनकी रुचि विज्ञान में जरा भी नहीं थी, उन्हें अभिनय और कला संकाय के विषयों को पढ़ने में मन लगता था। खबरों के मुताबिक वो ये सोचकर ग्यारहवीं कक्षा में जानबूझ कर फेल कर गए कि ऐसा करने से वो साइंस से आर्ट्स में आ जाएंगे।

पत्नी के कहने पर शो के लिए राजी हुए: बताया जाता है कि रोहिताश भाबीजी घर पर हैं सीरियल का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे। जब उन्हें ये सीरियल ऑफर हुआ था तब उन्होंने साफ तौर पर इसमें एक्टिंग करने से मना कर दिया था। बाद में उनकी पत्नी रेखा ने उनसे कहा कि जब इस शो में रोहिताश को लीड रोल मिल रहा है तो वो इसे हाथ से जाने न दें। पत्नी के कहने के बाद उन्होंने शो के लिए हां कहा था और इसी धारावाहिक के जरिये उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी मिली।

इतना कमाते हैं रोहिताश: बेशक सीरियल में मनमोहन तिवारी हमेशा पैसों को लेकर शिकायत करते हों या फिर अपनी कंजूसी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन असल जिंदगी में रोहिताश को हर दिन के लिए करीब 60 हजार रुपये मिलते हैं। बता दें कि रोहिताश की पत्नी रेखा कैंसर रिसर्चर हैं। उन दोनों की दो बेटियां हैं जिनका नाम गीती और संजिती गौड़ है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article