Thursday, October 21, 2021

13 सालों से एक ही डिजाइनर के कपड़े पहनते हैं ‘जेठालाल’, जानें कितने घंटों में होता है तैयार

Must read


Jethalal aka Dilip Joshi: जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी पिछले कई सालों छोटे व बड़े पर्दे का हिस्सा रहे हैं। अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग के कारण उन्होंने तमाम दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। टेलीविजन का मशहूर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में वैसे तो सभी किरदार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन जेठालाल की बात ही कुछ अलग है। न केवल उनके बोलने का लहजा अलग है बल्कि उनका पहनावा भी अनोखा है। आइए जानते हैं उनकी खास ड्रेसिंग सेंस के बारे में –

खास है अंदाज: चाहे गोकुलधाम में कोई त्योहार हो या फिर किसी के घर जश्न, दर्शकों को चीज़ सबसे अधिक लुभाती है वो है जेठालाल का निराला अंदाज। किसी भी पर्व पर अपने खास परिधान में नजर आने वाले जेठालाल मुख्य तौर पर शर्ट अथवा कुर्ता ही पहनते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शो के शुरुआत से ही जेठालाल यानी दिलीप जोशी के कपड़ों को एक ही व्यक्ति डिजाइन कर रहा है।

कौन बनाता है जेठालाल के कपड़े: साल 2008 से ही मुंबई के जीतू भाई लखानी जेठालाल के किरदार के लिए कपड़े डिजाइन करते आ रहे हैं। सामान्य दिनों में जहां वो दिलीप जोशी के लिए आम कपड़े बनाते हैं, तो वहीं किसी खास मौके के लिए उनके शर्ट की डिजाइन भी खास होती है। एक इंटरव्यू में जीतू भाई लखानी ने बताया था कि कोई भी नई शर्ट को बनाने में 2 घंटे जबकि डिजाइन करने में करीब 3 घंटे लग जाते हैं। वो आगे कहते हैं कि इन शर्ट्स की बिक्री इतनी अधिक है कि दूर-दूर से लोग जेठालाल स्टाइल शर्ट बनाने की मांग करते हैं।

12 साल की उम्र से शुरू की एक्टिंग: पिछले करीब 13 सालों से अपने किरदार जेठालाल से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले एक्टर दिलीप जोशी ने महज 12 साल की उम्र से ही एक्टिंग कॉम्पीटिशन में भाग लेना शुरू कर दिया था। गुजराती नाटक व कई फिल्मों में काम करने के अलावा दिलीप सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में नौकर रामू और ‘हम आपके हैं कौन’ में भोला प्रसाद की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं। हालांकि, वो कहते हैं कि तारक मेहता… करने के बाद लोगों का उनके प्रति नजरिया बदल गया।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article