Thursday, October 28, 2021

17 मंजिल के घर में रहता है अनिल अंबानी का परिवार, विश्व के सबसे महंगे घरों में एक, जानें कीमत

Must read


Anil Ambani Tina Ambani House: देश के सबसे रईस परिवारों में से एक है अंबानी परिवार जो खबरों में लगातार बना रहता है। मुकेश अंबानी जहां लगातार सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं, वहीं उनके छोटे भाई के सितारे पिछले कुछ सालों से ठीक नहीं चल रहे। लंबे समय से अनिल अंबानी कर्ज के तले दबे हुए हैं। इस बात से तो सभी लोग वाकिफ हैं कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया में रहते हैं जो दक्षिण मुंबई के सबसे महंगे और पॉश इलाके में स्थित है। फोर्ब्स मैग्जीन के अनुसार इस बंगले की कीमत 6 से 12 हजार करोड़ के बीच है। लेकिन आज हम जानेंगे कि अनिल अंबानी कहां रहते हैं।

17 मंजिले घर में रहते हैं अनिल: अनिल अंबानी अपनी पत्नी टीना, दोनों बेटे जय अनमोल व जय अंशुल और मां कोकिलाबेन अंबानी के साथ ‘अडोब’ नामक बंगले में रहते हैं। मुंबई के पाली हिल इलाके में स्थित इस घर में कुल 17 मंजिले हैं। अडोब 66 मीटर ऊंचा है, पूरा घर करीब 16 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार अनिल अंबानी चाहते थे खि घर की ऊंचाई करीब 150 मीटर हो लेकिन उन्हें इस बात की आजादी नहीं मिली।

देश का दूसरा सबसे महंगा घर: जहां एक तरफ बड़े भाई मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में उनकी अमीरी की झलक देखी जा सकती है, वहीं अनिल का घर भी कुछ कम नहीं है। उनके घर को देश का दूसरा सबसे महंगा घर माना जाता है। ‘बिजनेस इंसाइडर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महलनुमे घर की कीमत करीब 5000 करोड़ बतायी जाती है।

घर में ही बनाया है रेस्टॉरेंट: अनिल अंबानी खाने के शौकीन हैं, इस कारण उन्होंने घर में ही एक छोटा सा रेस्टॉरेंट भी बनाया है। यही नहीं, घर के डाइनिंग एरिया को भी बेहद सुंदर तरीके से डेकोरेट किया गया है। खबरों के अनुसार ये घर इतना बड़ा है कि इसमें एक नई सोसायटी बस सकती है। क्यों टीना मुनीम के साथ रिश्ते के खिलाफ थे धीरूभाई अंबानी, जानें अनिल अंबानी की दिलचस्प लव स्टोरी

जानें अनिल अंबानी के घर की दूसरी विशेषताएं: अनिल की पत्नी टीना अंबानी ने शादी से पहले ही फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था। वो भी एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन हैं, अपने घर में उन्होंने एक ऑफिस भी बनाया है। वुडन फ्लोरिंग, लाइटिंग और कई पेंटिंग्स उनके घर की शोभा बढ़ाते हैं। साथ ही, मंदिर और घर के कई हिस्सों में मौजूद प्राचीन सजावट अडोब को अलग लुक देती है।

बता दें कि अनिल अंबानी के घर में बगीचा, जिम, होम थियेटर और स्विमिंग पूल जैसी आधुनिक सुविधाएं भी हैं। साथ ही, घर की छत पर एक हैलीपैड भी बनवाया गया है। उनके घर का इंटीरियर कई विदेशी डिजाइनरों ने मिलकर किया है। एंटीलिया में दिखती है विलासिता की झलक, जानें दुनिया के सबसे महंगे बंगलों में से एक मुकेश अंबानी के घर के बारे में



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article