Thursday, October 21, 2021

Amazon पर मिल रहे हैं ये सेकेंड लैपटॉप, जानें कीमत

Must read

Amazon पर मिल रहे हैं ये सेकेंड लैपटॉप, जानें कीमत

Renewed laptops india: भारत में ऑनलाइन मार्केट समेत ऑफलाइन बाजार में ढेरों लैपटॉप मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में आते हैं। हालांकि शुरुआती कीमत में जैसे 15 हजार रुपये और 20 हजार रुपये की रेंज के अंदर एक अच्छा लैपटॉप खोजना काफी मुश्किल है, लेकिन Renewed यानी सेकेंड हैंड या रिफर्बिश्ड कंडिशन में कम कीमत में भी अच्छे लैपटॉप मिल सकते हैं।

आज हम आपको कुछ अमेजन इंडिया पर मिलने वाले Renewed लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 8 जीबी तक रैम, आई5 प्रोसेसर, विंडोज 10 और कई अच्छे फीचर्स के साथ आते हैं। हालांकि इनकी कीमत इनकी कंडिशन और कितने पुराने हैं, उस पर निर्भर करती है।

Lenovo ThinkPad L440

अमेजन (amazon.in) पर 14 इंच का स्क्रीन वाला लैपटॉप लेनोवो थिंकपैड एल440 सिर्फ 35990 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह एक Renewed लैपटॉप है। इसमें कोर आई5 4th जनरेशन, 16जीबी रैम, 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज और विंडोज 10 का फीचर दिया गया है। इसमें इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स भी है, जो गेमिंग के दौरान काफी मददगार साबित होगा।

Dell Inspiron 540

डेल का यह लैपटॉप Renewed कंडिशन में आता है और यह एक 2 इन 1 लैपटॉप है। इस लैपटॉप में 11th Gen i3-1115G4 चिपसेट दिया गया है। साथ ही यह विंडोज 10 पर काम करता है। इसमें 4 जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज मिलती है। इस लैपटॉप में 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह अमेजन पर 43,900 रुपये में खरीदा जा सकता है। डेल के इस तरह के लैपटॉप की कीमत करीब 60 हजार रुपये या उससे अधिक होती है।

Asus VivoBook Ultra

असुस का यह लैपटॉप भी Renewed कंडिशन में आता है। अमेजन पर मिलने वाले इस इस लैपटॉप में 14 इंच का स्क्रीन दिया गया है। यह लैपटॉप कोर आई3 11 जेनरेशन चिपसेट पर काम करता है। इसमें 4 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। साथ ही इसमें विंडोज 10 ओएस मिलती है। इस लैपटॉप का वजन 1.40 किलोग्राम है। इसकी कीमत 35791 रुपये है।

Fujitsu Intel Core i5 3340M

जापानी कंपनी Fujitsu का भी अमेजन पर लैपटॉप मौजूद हैं, जिसकी कीमत 24,990 रुपये है। यह Renewed सेगमेंट में मिल रहा है। इसमें 15.6 इंच का स्क्रीन दिया गया है। यह 4 जीबी रैम और 320 जीबी एचडीडी स्टोरेज के साथ आता है। साथ ही इसमें विंडोज ओएस मिलता है। हालांकि यह एक भारी लैपटॉप है और इसकी वजन 2.40 किलोग्राम है। इसमें इंटेल एचडी ग्राफिक दिया गया है।

सलाहः  किसी भी सेकेंड हैंड सामान, रिफर्बिश्ड प्रोडक्ट या फिर Renewed डिवाइस को खरीदने से पहले उसके बारे में दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ लेना चाहिए। साथ ही वारंटी को लेकर दी गई शर्तों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। अमेजन पर मिलने वाले इन Renewed लैपटॉप के बारे में यूजर्स को सभी जानकारी ध्यान से पढ़ लें और उसके बाद ही इस डील में आगे बढ़ने का सोचें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article