Thursday, October 28, 2021

Facebook का डिलीट और डिएक्टिवेट अकाउंट दोबारा शुरू कैसे करें

Must read

Facebook का डिलीट और डिएक्टिवेट अकाउंट दोबारा शुरू कैसे करें

Facebook जहां दूर बैठकर भी अपने परिजनों के पास होने का अहसास दिलाता है, तो कई बार इसकी लत ऑफिस और अन्य कामों में अड़चन भी पैदा करती है। कई बार इसकी लत आपके काम और परीक्षा की तैयारी में रुकावट भी पैदा कर सकती है। इसके लिए अक्सर यूजर्स इसे कुछ समय के लिए डिएक्टीवेट कर देते हैं।

लेकिन अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट को एक्टिवेट करके कुछ समय के बाद दोबारा उसे एक्टिवेट करना चाहते हैं, तो आज हम आपको उसके प्रोसेस के बारे में बता देते हैं। इसके लिए बहुत ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड वगैराह याद हो। आइये जानते हैं पूरा प्रोसेस।

how to activate facebook account

  • फेसबुक के जिस अकाउंट को एक्टिवेट करना चाहते हैं, सबसे पहले ध्यान रखें कि उसे डिएक्टिवेट ही किया हो।
  •  ब्राउजर में या एप में सबसे पहले अपने अकाउंट में लॉग -इन करें।
  • आप अपने डिएक्टीवेटेड अकाउंट से जुड़े ईमेल और पासवर्ड लॉग इन डिटेल्स में भरें।
  • इसके बाद जैसे ही आप सही जानकारी को भर देंगे फेसबुक अकाउंट दोबारा से शुरू हो जाएगा।

facebook temporary deactivate अकाउंट का सारा डाटा सर्वर पर ही मौजूद रहता है। हालांकि उस जानकारी को देख नहीं सकता है और उस दौरान कोई टैग नहीं कर सकता है। जैसे ही आप अपने नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करते है तो फिर से पूरी सारी जानकारी फेसबुक पर नजर आने लगेगी।

टेम्परेरी डिएक्टिवेट अकाउंट और डिलीट अकाउंट में क्या है अंतर

फेसबुक ने यूजर्स की जरूरत के मद्देनजर अपने प्लेटफॉर्म पर टेम्परेरी डिएक्टिवेट अकाउंट और डिलीट अकाउंट का ऑप्शन दिया है, ताकि अपनी इच्छानुसार फैसला ले सके।

फेसबुक अकाउंट डिलीट में क्या होता है

फेसबुक अकाउंट को अगर डिलीट कर दिया है, तो उस अकाउंट को 30 दिन के अंदर रिकवर कर सकते है। इसके लिए आपको एक अपील फेसबुक से करनी होगी। ध्यान रखें कि 30 दिन बाद आपका अकाउंट रिकवर नहीं हो सकता है। एक बार अकाउंट डिलीट होने के बाद फेसबुक से आप अपना कोई भी डेटा को सेव नहीं कर सकते है। अकाउंट डिलीट करने के बाद यूजर्स मैसेंजर को भी एक्सेस नहीं कर पाएंगे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article