Thursday, October 28, 2021

WhatsApp अब बैनर में दिखाएगा प्राइवेसी पॉलिसी, न मानने पर नहीं मिलेगा सुविधा

Must read

WhatsApp अब बैनर में दिखाएगा प्राइवेसी पॉलिसी, न मानने पर नहीं मिलेगा सुविधा

WhatsApp Policy : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द एक नए नोटिफिकेशन के जरिए यूजर्स को अपने ‘टर्म्स ऑफ सर्विसेज व प्राइवेसी’ पॉलिसी के बारे में जानकारी देगा। इसकी जानकारी वाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ब्लॉग पर पोस्ट करके दी है। व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी का ऐलान किया था, जिसको लेकर उसे भारतीय यूजरबेस का नुकसान उठाना पड़ा था। इसके बाद कंपनी ने नई पॉलिसी को लागू करने की समय सीमा मई तक बढ़ा दी थी।

ब्लॉग के मुताबिक, अगले कुछ हफ्तों में यूजर्स को चैट विंडो के ऊपर एक बैनर दिखाया जाएगा। इस बैनर में कंपनी के अपेडेटेड पॉलिसी को रिव्यू करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके तहत यूजर्स को रिव्यू कर अपडेट्स को स्वीकार करना होगा, तभी वे इस मैसेजिंग ऐप WhatsApp को इस्तेमाल करना जारी रख पाएंगे।

WhatsApp पर निजी चैट रहेगी सुरक्षित
WhatsApp ने कहा कि पर्सनल मैसेज पूरी तरह से एंड-टू-एंड इंक्रिप्टेड रहेंगे, जिसका मतलब है कि व्हाट्सएप भी उन्हें न तो पढ़ सकता है और न ही सुन सकता है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि साधारण चैट और बिजनस शॉपिंग के लिए नई तरीके बना रही है और यह पूरी तरह से वैकल्पिक होगा।

15 मई से लागू हो जाएगी नई पॉलिसी
व्हाट्सएप की अपडेटेड पॉलिसी 8 फरवरी से लागू होनी थी लेकिन आलोचनाओं का सामना करने के बाद डेडलाइन को आगे बढ़कर 15 मई तक कर दिया गया है। हालांकि अब इसमें इजाफा होगा या नहीं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

अगले कुछ हफ्ते में यूजर्स को चैट विंडो पर एक बैनर के जरिए नई पॉलिसी के बारे में जानकारी दी जाएगी कि यह कैसे बदलाव लाएगी और यह किस तरह से यूजर्स की जानकारियां इकट्ठी करेगी।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article