Thursday, October 21, 2021

WhatsApp के जानते हैं ये बेस्ट फीचर

Must read

WhatsApp के जानते हैं ये बेस्ट फीचर

WhatsApp की लोकप्रियता के पीछे कई वजह हैं, जिनमें से एक इसका सिंपल सा यूजर इंटरफेस भी है। व्हाट्सएप में वैसे तो 3 टैब नजर आते हैं, लेकिन उसके अंदर कई अच्छे फीचर्स दिए
गए हैं। आइये जानते हैं इन अधिकतर फीचर्स के बारे में।

WhatsApp में कुछ फीचर डिफॉल्ट सेट होते हैं, वहीं कुछ फीचर्स को व्हाट्सएप में जाकर एक्टीवेट करने होते हैं। इसके लिए यूजर्स व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जा सकता है, जिसके लिए टॉप राइट में दिए गए तीन डॉट का इस्तेमाल करना होगा। आइये जानते हैं इनके बारे में।

WhatsApp DP हर कोई नहीं देख पाएगा

WhatsApp DP दूसरे लोगों से छिपाए रखना चाहते हैं तो यूजर्स को सबसे पहले व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाना होगा, जहां से अकाउंट में जाना होगा, उसके बाद प्राइवेसी के विकल्प को चुनें। इसके बाद प्रोफाइल फोटो को सिलेक्ट करें। इसमें तीन विकल्प मिलेंगे, जिन्हें यूजर्स अपनी मर्जी से चुन सकता है। अनजान लोगों से फोटो छिपाने के लिए My Contacts का विकल्प चुन सकते हैं।

WhatsApp: क्या व्हाट्सएप में छिपा सकते हैं पर्सनल और प्राइवेट

WhatsApp में पर्सनल चैट को स्क्रीन से हाइड किया जा सकता है, लेकिन वह एक साधारण सा फीचर अर्काइव चैट्स का विकल्प है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पर्सनल चैट, प्राइवेट चैट को स्क्रीन पर से हटा सकता है। चैट को हाइड करने के लिए अर्काइव चैट का विकल्प है, उसके अलावा एप में चैट को छिपाने का दूसरा विकल्प नहीं दिया है। इस एक उपाय की मदद से आप सीक्रेट व पर्सनल चैट को दूसरों की नजरों से बचाए रख सकते हैं।

WhatsApp पर एक साथ ब्लॉक किए गए कॉन्टैक्ट

WhatsApp में अगर आप ब्लॉक कॉन्टैक्ट की लिस्ट देखना चाहते हैं तो इसके लिए सेटिंग्स के विकल्प में दिए गए अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करना होगा, उसके बाद प्राइवेसी के ऑप्शन को चुनना होगा, उसके बाद वहां नीचे की ओर Blocked Contact का विकल्प होगा, उस पर क्लिक करें। इसमें से किसी भी अनब्लॉक भी कर सकते हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल व्हाट्सएप वेब पर भी कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article