Wednesday, October 20, 2021

WhatsApp ने यूजर्स को बनाया आत्मनिर्भर, जानें कैसे

Must read

WhatsApp ने यूजर्स को बनाया आत्मनिर्भर, जानें कैसे

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हमेशा से नए-नए अपडेट जारी करता रहा है और इसी कड़ी में उसने एक नया अपडेट जारी किया है, जिसके तहत यूजर्स की दूसरे यूजर्स पर निर्भरता को कम कर दिया है। इसके साथ अब व्हाट्सएप यूजर्स मिस हो चुकी ग्रुप कॉल में दूसरों की मदद लिए बगैर ही खुद जुड़ सकेंगे।

WhatsApp की स्वामित्व कंपनी Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टैंट मैसेजिंग एप के नये फीचर का ऐलान Facebook पेज पर किया है। दरअसल, अभी तक यूजर्स अगर किसी ग्रुप कॉल को मिस कर जाता था, तो उसे ग्रुप में मौजूद किसी दूसरे यूजर्स से खुद को शामिल करने के लिए बोलना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यूजर्स मिस हो गई ग्रुप में खुद जुड़ सकेगा। इसके लिए व्हाट्सएप ने नया फीचर Joinable Group Call जोड़ दिया है।

WhatsApp ने अपने इस नए फीचर्स के साथ इंफोर्मेशन का ऑप्शन दिया है, जिससे यूजर्स ये भी मालूम कर सकते हैं कि ग्रुप कॉल में उस दौरान कौन-कौन लोग मौजूद हैं। इसके अतिरिक्त ग्रुप कॉल के लिए किसे इनवाइट भेजा गया है।

अभी यह WhatsApp का फीचर केवल एंड्रायड यूजर के लिए आया है और जल्द ही इसे आइओएस यूजर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आपको बता दें की इससे पहले ग्रुप कॉल करना आसान नहीं था। साथ ही कंपनी ने बीते सप्ताह इसे बीटा वर्जन में टेस्ट किया था, जिसकी जानकारी सामने आ गई थी।

बताते चलें कि नए फीचर्स के तहत यूजर्स को ग्रुप कॉल के दौरान दो ऑप्शन मिलेंगे। पहला ज्वाइन और दूसरा इगनोर। ज्वाइन वाले ऑप्शन पर क्लिक करके सीधे कॉल से कनेक्ट हो सकेंगे, जबकि इगनोर पर क्लिक करने पर ग्रुप कॉल ‘कॉल टैब’ में मूव हो जाएगी, जिससे आप वहां जाकर ग्रुप कॉल को ज्वाइन कर सकेंगे।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article