Thursday, October 21, 2021

WhatsApp पर मैसेज कर सकेंगे शेड्यूल, जानें कैसे

Must read

WhatsApp पर मैसेज कर सकेंगे शेड्यूल, जानें कैसे

WhatsApp how to schedule message : किसी खास दोस्त को व्हाट्सएप से शुभकामनाएं देनी हो तो हमारी कोशिश रहती है कि रात में 12 बजे मैसेज भेजा जाए। इसके लिए देर रात तक जागना पड़ता है, जो कई लोगों के बड़ा ही मुश्किल हो जाता है। लेकिन आज हम आपको व्हाट्सएप की ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप मैसेज शेड्यूल कर सकेंगे और रात के 12 बजे तक जागने की जरूरत नहीं होगी।

WhatsApp पर मैसेज को शेड्यूल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से एक अलग से मैसेज इंस्टॉल करना होगा, जिसका नाम SKEDit है। यह गूगल प्लेस्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है। इसके बाद साइनअप करना होगा। इसके बाद WhatsApp ऑप्शन पर टैप करना होगा। हालांकि यह आपके व्हाट्सएप की कुछ परमिशन को मांगता है। इसके बाद अब Enable Accessibility पर क्लिक करें और फिर Use service पर टैप करना होगा। इसके बाद जिस व्यक्ति को शेड्यूल मैसेज भेजना चाहते हैं उसका नाम टाइप करें और मैसेज को टाइप करें। इसके बाद टाइम सेट करना का ऑप्शन मिलेगा। व्हाट्सएप में आ रहे हैं ये फीचर्स, जानने के लिए यहां क्लिक करें।

व्हाट्सएप में शामिल करें नये बर्थडे स्पेशल स्टिकर

व्हाट्सएप पर अगर आप बर्थडे मैसेज में पुराने स्टिकर भेजकर ऊब चुके हैं और अब कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर कुछ नये स्टिकर को शामिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको चैट बॉक्स में जाकर इमोजी के आइकन पर क्लिक करके स्टिक के ऑप्शन में जाना होगा और फिर प्लस के आइकन पर क्लिक करके, गूगल प्लेस्टोर से जाकर अपने पसंदीदा स्टिकर पैक को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा getstickerpack.com/stickers/happy-birthday पर जाकर भी नए स्टिकर डाउनलोड कर सकते हैं।

व्हाट्सएप यूजर्स बना सकते हैं खुद के स्टिकर

व्हाट्सएप यूजर्स चाहें तो खुद के भी अलग स्टिकर तैयार कर सकते हैं, जो बाकी सबसे अलग होंगे। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले Sticker maker for WhatsApp ऐप डाउनलोड करना होगा, जो गूगल प्लेस्टोर पर आसानी से मिल जाएगा।

इसके बाद यूजर्स ऐप को इंस्टॉल कर लें और Create a new sticker pack पर क्लिक करें। इसके लिए आपको नाम टाइप करना होगा। अब एड स्टिकर के आइकन पर क्लिक करें और खुद का स्टीकर तैयार करें। इसके लिए आप अपनी गैलेरी में से एक पसंदीदा फोटो का चुनाव कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article