Sunday, October 24, 2021

WhatsApp में आ रहा है ये बेस्ट फीचर

Must read

WhatsApp में आ रहा है ये बेस्ट फीचर

WhatsApp पर लगातार नए-नए अपडेट आते रहते हैं, जिसके तहत यूजर्स को नए-नए फीचर्स मिलते हैं। इसी कड़ी में फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने बीटा वर्जन में नया फीचर जारी किया है, जिसकी मदद से यूजर्स छूट गई ग्रुप को कॉल को बिना किसी दूसरे की मदद लिए बगैर ज्वाइन कर सकते हैं।

कंपनी ने अभी यह फीचर्स सिर्फ लेटेस्ट बीटा वर्जन के लिए जारी किया है और इसे आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया है, हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स को लिए इसके लिए थोड़ा और अधिक इंतजार करना होगा।

बताते चलें कि व्हाट्सएप के वीडियो कॉल में शामिल होने के लिए अक्सर किसी दूसरे मदद लेनी पड़ती है, जो उस कॉल में मौजूद होते हैं। हालांकि Joinable Calls फीचर की मदद से यूजर्स चल रही वीडियो कॉल को बिना किसी की मदद से ज्वाइन कर सकेंगे। इसके लिए अन्य किसी यूजर्स की जरूरत नहीं होगी।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने आईओएस बीटा अपडेट जारी किया है। इसमें अपडेट के यूजर्स को नया यूजर इंटरफेस प्राप्त होगा और ये Joinable Calls के तहत ही प्राप्त होगा। नए यूजर इंटरफेस को ग्रुप कॉलिंग के लिए भी जारी किया गया है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर को Tap to Join बैनर पर क्लिक करना होगा।

कैसे काम आएगा फीचर

उदाहरण के तौर पर समझें तो शुरुआत में आपके पास ग्रुप कॉल आई, लेकिन आप उस कॉल को उस समय ज्वाइन नहीं कर पाए, लेकिन बाद में जब उस कॉल को देखेंगे तो Joinable Calls की मदद से उस कॉल में शामिल हो सकते हैं। हालांकि वह उस दौरान कॉल चल रही हो। जानकारी के मुताबिक, यह फीचर अभी वीडियो कॉल के लिए है।

बताते चलें कि व्हाट्सएप की सेटिंग्स के अंदर पहले से ढेरों फीचर्स और सहूलियत मौजूद हैं, जिन्हें यूजर्स एक-दो बदलाव कर प्राप्त कर सकता है। व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर (DP) को हाइड कर सकता है और जरूरत पड़ने पर Block Contact की पूरी की पूरी लिस्ट देख सकते हैं।







Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article