Wednesday, October 20, 2021

World emoji day 2021: फेसबुक लाया साउंड इमोजी, ऐसे करें इस्तेमाल

Must read

World emoji day 2021: फेसबुक लाया साउंड इमोजी, ऐसे करें इस्तेमाल

World emoji day 2021: 17 जुलाई को दुनियाभर में World emoji day मनाया जा रहा है और इस मौके पर Facebook ने एक शानदार इमोजी को लॉन्च कर दिया है। यह अन्य इमोजी से बहुत अलग है क्योंकि यह साउंड इमोजी है। साउंड इमोजी पेश करने वाली फेसबुक पहली कंपनी बन गई है। इससे न सिर्फ चैटिंग और अधिक आकर्षक बनेगी, बल्कि यूजर्स को चैटिंग एक्सपीरियंस भी बेहतर होगा। फेसबुक ने साउंड इमोजी को 16 जुलाई को ही रोल आउट कर दिया।

फेसबुक ने दावा किया है कि उनके द्वारा तैयार किया गया Soundmojis एक नेक्सट जेनरेशन का इमोजी है। इससे यूजर्स इमोजी के साथ एक साउंड क्लिप भी मैसेज में सेंड कर सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि इमोजी के साथ कई तरह के साउंट एड करने की सुविधा मिलेगी, जिसमें ताली बजाना, ड्रम बजाना और जोरदार हंसी जैसे ऑप्शन मौजूद हैं।

How to use facebook Soundmojis

फेसबुक मैसेंजर ऐप को ओपेन करें, उसके बाद किसी यूजर्स के साथ की चैट ओपेन करें, जिसमें स्लाइली फेस पर क्लिक करें, जिससे एक्सप्रेशन मेन्यू ओपेन जाएगा। इसमें लाउट स्पीकर्स के आइकन पर क्लिक करके उसके सिलेक्ट करें। इसके बाद यूजर्स को साउंड इमोज भेजने से पहले प्रीव्यू नजर आएगा।

Facebook ने बताया है कि वह साउंडमोजी की एक पूरी लाइब्रेरी लॉन्च करेगी, जहां कई सारे साउंड को सेलेक्ट किया जा सकेगा। इसे धीरे-धीरे रोलआउट किया जाएगा। इसमें नये साउंड इफेक्ट और साउंड बाइट्स शामिल होंगी। हर एक साउंड के लिए एक अलग इमोजी होगी। इमोजी के साथ कई सारे कलर और वाइब्रेशन को शामिल करने का विकल्प होगा।

Facebook Messenger के वाइस प्रेसिडेंट Loredana Crisan के मुताबिक, जो बात शब्दों से नहीं कही जा सकती है, उसे इमोजी से कहना ज्यादा आसान होता है। लेकिन अब आपकी इमोजी भी बोल सकती है। यूजर्स इमोजी के साथ क्या साउंड भेजना चाहते हैं, उसे ऐड करने का भी विकल्प होगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई




Source link

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article